अविभाजित मध्यप्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं जननेता स्व. पंडित रविशंकर शुक्ल की जयंती के अवसर पर 2 अगस्त, 2023 को भिलाई के सेक्टर-9 स्थित जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र, सेक्टर-9 के सम्मुख स्थापित पं. शुक्ल की प्रतिमा के समक्ष प्रातः 9.30 बजे एक समारोह का आयोजन कर भिलाई बिरादरी ने श्रद्धासुमन अर्पित कर स्मरण किया। इस अवसर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री और जननेता स्व. पं. विद्याचरण शुक्ल को भी श्रद्धासुमन अर्पित कर भिलाई बिरादरी ने स्मरण किया।
बारिश के बावजूद भिलाई बिरादरी के सदस्यों ने पंडित रविशंकर शुक्ल और उनके सबसे छोटे पुत्र स्व. पं. विद्याचरण शुक्ल के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और उनके कार्यों का स्मरण किया गया।

इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं नागरिक सहकारी बैक के पूर्व अध्यक्ष मोहन लाल गुप्ता, दुर्ग जिला कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, श्रीमती माया रानी शुक्ल ने समारोह को संबोधित किया। पं. रविशंकर शुक्ल और उनके पुत्र स्व. विद्याचरण शुक्ल के योगदानों की चर्चा की गई। प्रारंभ में नागरिकों ने स्व. पं. रवि शंकर शुक्ल और स्व. पं. विद्याचरण शुक्ल तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। शुक्ल जयंती समारोह के आयोजन में पूर्व स्व. श्री विद्याचरण शुक्ल को भी उनके जन्म दिवस पर याद किया।

इस अवसर पर भिलाई के महापौर नीरज पाल, दुर्ग जिला कांग्रेस के प्रवक्ता जावेद खान, सतीश कुमार पारेख, कान्यकुब्ज समाजिक चेतना मंच, भिलाई-दुर्ग के उपाध्यक्ष संतोष दीक्षित, स्वदेश शुक्ल, राकेश शुक्ल, जयेष शुक्ल, ए के बाजपेयी, भिलाई इस्पात संयंत्र के महाप्रबंधक (जनसंपर्क) प्रशान्त तिवारी, उप महाप्रबंधक (क्रीड़ा, सांस्कृतिक एवं नागरिक सुविधाएं) एस आर जाखड, उप प्रबंधक (क्रीड़ा, सांकुतिक एवं नागरिक सुविधाएं) अभिजीत भौमिक, प्रभजंय चतुर्वेदी, सुनील देशमुख, श्रीमती जानकी देवी, आर डी कोरी, नीतिन कष्यप् सहित इस्पात नगरी के नागरिकों ने पं. रविशंकर शुक्ल के चित्र पर पुष्प अर्पित किये और पं. शुक्ल के योगदानों का स्मरण करते हुए उनके बताये मार्ग पर चलने आग्रह किया।

कार्यक्रम का संचालन पं रवि शंकर शुक्ल सामाजिक एवं सांस्कृतिक समिति के महासचिव मनोज मिश्रा ने किया और अंत में धन्यवाद ज्ञापन कान्यकुब्ज समाजिक चेतना मंच, भिलाई-दुर्ग के स्वदेश शुक्ल ने किया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस के पदाधिकारीगण, कांग्रेस सेवादल के सदस्य, कान्यकुब्ज सामाजिक चेतना मंच के पदाधिकारीगण और भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारियों के साथ इस्पात नगरी के नागरिक उपस्थित थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *