भिलाई [न्यूज़ टी 20] नई दिल्ली: BEL Recruitment 2022: देश की नवरत्न कंपनियों में से एक भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) के गाजियाबाद/सीआरएल गाजियाबाद ने कुल 63 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. ये भर्तियां ट्रेनी इंजीनियर (TRAINEE ENGINEER-I) और प्रोजेक्ट इंजीनियर (PROJECT ENGINEER-I) के पदों पर की जाएंगी.

बीईएल में नौकरी की इच्छा रखने वाले इंजीनियरिंग उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. ट्रेनी इंजीनियर पद पर नियुक्ति दो वर्ष के लिए होगी. वहीं प्रोजेक्ट इंजीनियर पद पर नियुक्ति तीन वर्ष के लिए की जाएगी. परियोजना की आवश्यकता के अनुसार समय अविध को बढ़ाया या घटाया जा सकता है.

बता दें कि इन पदों पर चयन योग्यता के आधार पर किया जाएगा. इंटरव्यू विडियो से लिया जाएगा और इसकी सूचना उम्मीदवारों को ई-मेल के जरिए दी जाएगी. इन पदों पर इच्छुक उम्मीदवार 4 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.  

ट्रेनी इंजीनियरः 26 पद 

रिक्तियों का विवरणः ट्रेनी इंजीनियर के कुल 26 पद हैं, जिसमें से इलेक्ट्रॉनिक्स स्ट्रीम पर 16, मेकेनिकल पर 3 पद और कंप्यूटर साइंस के 7 पदों पर भर्तियां होंगी. ट्रेनी इंजीनियर के पद पर आवेदन कर रहे उम्मीदवार की उम्र 28 वर्ष होनी चाहिए  

सैलरी (Salary)

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को पहले साल 30, 000 रुपये, दूसरे साल 35,000 रुपये और तीसरे साल 40,000 रुपये मिलेगा.  

शैक्षणिक योग्यता ( Educational Qualification)  

मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से 55 प्रतिशत अंकों के साथ चार वर्षीय बीई या बीटेक या बीएससी डिग्री हो. इसके साथ ही इंडस्ट्रियल वर्क में कम से कम एक साल का अनुभव प्राप्त हो.  

प्रोजेक्ट इंजीनियरः 37 

रिक्तियों का विवरणः प्रोजेक्ट इंजीनियर के कुल 37 पद हैं, जिसमें से 7 पद इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर साइंस के 26 और मेकेनिकल के 1, सिविल के 2 और इलेक्ट्रिकल के 1 पद है. 

शैक्षणिक योग्यता ( Educational Qualification)  

मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी 55 प्रतिशत अंकों के साछ चार वर्षीय बीई या बीटेक या बीएससी इंजीनयरिंग डिग्री प्राप्त हो. इसके साथ ही इंडस्ट्रियल वर्क में कम से कम दो साल अनुभव प्राप्त हो. प्रोजेक्ट इंजीनियर पद के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार की उम्र 32 वर्ष होनी चाहिए.

सैलरी (Salary)

इन पदों पर चयनित उम्मीदवार को पहले साल 40,000 रुपये, दूसरे साल 45,000 रुपये और तीसरे साल 50000 रुपये सैलरी के रूप में दिए जाएंगे.

आवेदन शुल्क (Application Fee)

ट्रेनी इंजीनियर पद के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार को 150 रुपये के साथ 18 प्रतिशत जीएसटी शुल्क देना होगा. वहीं प्रोजेक्ट इंजीनियर पद के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार को 400 रुपये के साथ 18 प्रतिशत जीएसटी शुल्क देना होगा.

बता दें कि दोनों ही पदों पर एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम में करना होगा.  

आवेदन प्रक्रिया (How To Apply)

सबसे पहले उम्मीदवार भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) की आधिकारिक वेबसाइट https://bel-india.in/ पर जाएं. होमपेज पर नोटिफिकेशन के साथ ही ऑनलाइन आवेदन का लिंक दिया गया है. इस लिंक पर क्लिक कर उममीदवार आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथि (Important Dates)

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथिः 6 अप्रैल 2022 तक

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *