कवर्धा। कबीरधाम जिले में गौ तस्करी रोकने की मांग को लेकर बंजरग दल और विहिप कार्यकर्ताओं ने मवेशियों के साथ एसडीएम कार्यालय में घुसने का प्रयास किया. पुलिसकर्मियों ने एसडीएम ऑफिस के मेन गेट को बंद कर प्रदर्शनकारियों को रोका.

इस दौरान गौ रक्षकों ने जमकर नारेबाजी की और धरने पर बैठ गए. प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिया और उसके बाद मामला शांत हुआ. विहिप और बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि गौ तस्करी पर रोक लगना चाहिए और तस्करों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के सभी गौ पालकों को पालन पोषण के लिए 1 हजार रुपए देने की मांग भी की हैं. दरअसल पूरा मामला जिले के झिरौनी गांव का है, जहां से 70-80 बेजुबान जानवरों को पैदल साल्हेवारा ले जा रहे थे, जहां गौरक्षकों ने गौ तस्करों से पूछताछ की तो उचित जवाब नहीं दे पाए. इस पर गौ रक्षकों को शक हुआ कि सभी मवेशियों को कत्लखाने ले जाया जा रहा है.

उसी दौरान 3 तस्करों को विहिप और बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन को सौंपा. एक गौ तस्कर मौके से फरार हो गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन जांच कर रही है और मवेशियों को उनके मालिकों को सौंपा जाएगा।

 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *