छतरपुर. छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का विवादित भाई शालिग्राम गर्ग गिरफ्तार हो गया है. उसे पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया. उस पर एक दलित परिवार की शादी में हंगामा करने और धमकाने के मामले में सुनवाई चल रही है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी से पहले शालिग्राम के खिलाफ धाराएं भी बढ़ाई गई थीं.

पुलिस ने शालिग्राम के साथ-साथ उसके साथी को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि, पिछले दिनों शालिग्राम गर्ग का एक वीडियो वायरल हुआ था. उस वीडियो में वह अहिरवार परिवार के शादी समारोह में लोगों को धमकाते दिख रहा था. उस वीडियो के आधार पर पुलिस ने पीड़ित परिवार से पूछताछ की. पुलिस ने परिवार की रिपोर्ट के आधार पर शालिग्राम पर मारपीट, धमकाना, जान से मारने की धमकी, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया.

शालिग्राम पर IPC 294,323,506,427 एवं 3(1) द 3(1) ध 3(2)v क एससी एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. इस मामले की जांच एसडीओपी खजुराहो को सौंपी गई. पुलिस ने बताया कि पुलिस ने गंभीर जांच के बाद शालिग्राम के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धाराएं IPC 336, 25/27 एवं भी बढ़ाई.

आरोपी के हाथ में कट्टा, मुंह में सिगरेट

बताया जाता है कि यह घटना छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में 11 फरवरी को घटी. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. एक शादी में हंगामा मचाया था. ये वीडियो वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई थी और उसके खिलाफ कई धाराओं और एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज किया था. वीडियो में आरोपी के हाथ में कट्टा और मुंह में सिगरेट थी. वह दलितों के साथ मारपीट करता नजर आ रहा था. वीडियो

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *