Atishi Swearing-in Ceremony: आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी मार्लेना 21 सितंबर, शनिवार को दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी। शपथ ग्रहण समारोह शाम 4:30 बजे राज निवास में आयोजित किया जाएगा। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आतिशी को दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया है, और अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे को भी स्वीकार कर लिया गया है।

राष्ट्रपति ने आतिशी के साथ-साथ पांच नए मंत्रियों की नियुक्ति को भी मंजूरी दी है। AAP के अनुसार, समारोह साधारण ढंग से आयोजित किया जाएगा। इस सप्ताह की शुरुआत में आम आदमी पार्टी के विधायकों ने आतिशी को सर्वसम्मति से नेता चुना था।

नई मंत्रिपरिषद में कौन शामिल होगा?

आतिशी के नेतृत्व वाली नई मंत्रिपरिषद में गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन, और पहली बार विधायक बने मुकेश अहलावत शामिल होंगे। इनमें से राय, गहलोत, भारद्वाज, और हुसैन पहले से ही केजरीवाल सरकार में मंत्री थे। हालांकि, आतिशी की सरकार का कार्यकाल छोटा होगा, क्योंकि दिल्ली में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

बीजेपी पर बिजली दरें बढ़ाने का आरोप

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) दिल्ली में बिजली की दरें बढ़ाने की योजना बना रही है। AAP का दावा है कि दिल्ली के लोग केवल अरविंद केजरीवाल को फिर से चुनकर सस्ती और मुफ्त बिजली योजना का लाभ उठा सकते हैं। आतिशी ने यह भी कहा कि अगले चार महीनों के दौरान वह दिल्ली के लोगों की सुरक्षा करेंगी, क्योंकि बीजेपी पावर दरें बढ़ाने की कोशिश कर सकती है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *