कोरबा। होमगार्ड महिला आरक्षक के पति की हत्या के मामले में उसके भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काम-धाम नहीं करने व फालतू पड़े रहने का ताना मारने से साले ने कुल्हाड़ी से जीजा की हत्या कर दी और फरार हो गया था। सिविल लाइन थाना रामपुर पुलिस अंतर्गत डिंगापुर में आठ अक्टूबर की रात यह घटना हुई। यहां होमगार्ड में महिला आरक्षक के पद पर पदस्थ सुकृता कंवर अपने पति शिव कंवर 42 वर्ष व पुत्र के साथ निवासरत है।

सात अक्टूबर की रात सुकृता ड्यूटी गई थी और पुत्र देवाशीष डांडिया देखने के लिए गया था। इस दौरान घर पर शिव अकेला था, तभी किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके पति की कुल्हाड़ी मार हत्या कर दी। सूचना मिलने मिलने पर सुकृता व पुलिस स्थल पर पहुंची। सुकृता ने पुलिस को बताया कि उसके पति ने फोन कर बताया था कि तुम्हारा भाई दादू उर्फ चंद्र भुवन कंवर घर आया है, तुमसे बात करना चाहता है।

तब यह अपने भाई से बात की और इसका भाई बताया कि डेविड मुझे मारने के लिए दौड़ा रहा है इसलिए तुम लोग के यहां आया हूं। उसने अपने पति शिव कुमार से कहा कि चंद्रभुवन कंवर को खाना खिला दो। इस पर शिव कंवर ने कहा कि इसे कितना खिलाउं और कितना दान करूं कहकर फोन रख दिया। रात 8.30 बजे सूचना मिलने पर घर पहुंची तो शिव कंवर की लाश घर के परछी पर खून लतपत पडा था। जिसके सिर गला चेहरा पर गहरा चोट का निशान था।

पुलिस ने धारा 103 (1) बीएनएस पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। पुलिस को पहले से ही सुकृता के भाई पर शक था। इसलिए उसके पतासाजी में जुट गई। इस बीच मृतक शिव कुमार कंवर की साली महिला आरक्षक सुनिता कंवर के सूचना मिली कि चंद्रभुवन ग्राम गिधौरी में है। पुलिस टीम गठित कर ग्राम गिधौरी से चंद्रभान 34 वर्ष को हिरासत में लेकर पुलिस आई।

रोज रोज के ताने से आ गया था गुस्सा

आरोपित ने पुलिस को बताया कि मृतक शिव कंवर उसे हर हमेशा काम धाम नहीं करने, फालतू पड़े रहने की बात कहता था। मेरी दीदी के सामने ही मुझे नीचा दिखाने का प्रयास करता था। इससे नाराज होकर टांगी से मार कर हत्या कर दिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी जब्त कर आरोपित को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *