भिलाई [न्यूज़ टी 20] आंगनवाड़ी में नौकरी की चाह देखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है. गुजरात में आंगनवाड़ी में निकली है बंपर वैकेंसी. गुजरात सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत राज्य के विभिन्न जिलों के

आंगनवाड़ी केंद्रों पर वर्कर और हेल्पर के कुल 8467 पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. बता दें कि गुजरात आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू है और

इन पदों पर आवेदन करने की आज अंतिम तारीख है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट wcd.gujarat.gov.inपर जाकर इन पदों के लिए जल्दी से आवेदन कर दें.

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualifications)

वर्कर पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए या समकक्ष योग्यता प्राप्त हो. हेल्पर पदों के लिए उम्मीदवारों का 7वीं कक्षा पास होना जरूरी है.

आयु सीमा (Age Limit)

उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 18 वर्ष से कम और 33 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. उम्मीदवार का जन्म 4 अप्रैल 1988 से पहले और 3 अप्रैल 2004 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए.

राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को गुजरात सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर के पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए होगा. चयन के दौरान उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन भी होगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *