नई दिल्ली। अमित शाह दिल्ली की जनता के साथ एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे है। अमित शाह ने कहा है कि- हर सीट पर फिर से कमल खिलाने जा रही है। साउथ दिल्ली में जनसभा को संबोधित कर रहा हूँ।

हरियाणा में भी किया था जनसंबोधन

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता, केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सोमवार (20 मई) हरियाणा के करनाल में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “अगर आप एक मिनट के लिए सोच ले कि अगर इंडी गठबंधन को बहुमत मिला तो उनका पीएम कौन होगा? क्या शरद पवार, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, राहुल गांधी बन सकते हैं? इनके पास न ही नेता और न ही नीति है।” उन्होंने कहा कि मैं जहां भी जाता हूं वहां पर एक ही नारा मिलता है वह है मोदी-मोदी। सबको मालूम है कि देश को विकसित, सुरक्षित-समृद्ध और आत्मनिर्भर सिर्फ और सिर्फ पीएम मोदी ही बना सकते हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव-2024 शुरू होने के बाद अमित शाह चुनाव प्रचार के लिए पहली बार हरियाणा पहुंचे। इस रैली में अमित शाह ने हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल के लिए प्रचार किया।

अमित शाह ने करनाल में चुनावी रैली में कहा कि हरियाणा पूरे देश की भूख मिटाने वाले कुछ राज्यों में से एक है। देशभर में अन्न के भंडार भरे रहते हैं, इसमें सबसे बड़ा योगदान मेरे हरियाणा के किसानों का है। आज हम निश्चिंत होकर चैन की नींद सो रहे हैं, क्योंकि मेरे हरियाणा का वीर जवान सीमा पर भारत माता की रक्षा करता है। खेल कोई भी हो, खेला कहीं भी जाता है, राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय हो, इनमें पदकों की सूची में भी हरियाणा के धाकड़ खिलाड़ी नंबर 1 दिखाई देते हैं।

उन्होंने आगे कहा, “पहले यहां मुख्यमंत्री या तो रोहतक का होता था या सिरसा का होता था। पहली बार यहां पूरे हरियाणा का मुख्यमंत्री मिला और पूरे हरियाणा का विकास हुआ। 10 साल के अंदर पूरे हरियाणा को विकसित करने का काम भाजपा ने किया है। पहले के जमाने में हरियाणा द्वंद में फंसा था। एक परिवार आता था, तो भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच जाता था और दूसरा परिवार आता था, तो भाई-भतीजावाद सीमा पार कर जाता था। हमने भ्रष्टाचार भी समाप्त किया और भाई-भतीजावाद भी समाप्त किया।

अमित शाह ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर जी ने 10 साल तक हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में सेवा की और अब पार्टी ने तय किया है कि वो दिल्ली में देश की सेवा करने का काम करेंगे। मनोहर लाल जी ने पूरे हरियाणा में नौकरी बेचने का कारोबार बंद करने का काम किया। आज हर गांव में पोस्ट से अपॉइंटमेंट लेटर मिलने वाले युवा हमें दिखते हैं।”

अपने संबोधन के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा में लोगों को मोदी सरकार के कार्यों और उपलब्धियों को बताया। उन्होंने कहा कि खेलों के लिए भी ढेर सारे इंफ्रास्ट्रक्चर, सुविधाएं, पारदर्शी चयन और अंतरराष्ट्रीय ट्रेनिंग की व्यवस्था मोदी जी ने की, इसका सबसे बड़ा फायदा मेरे हरियाणा के खिलाड़ियों ने उठाया है। इन तीनों के लिए मोदी जी ने बड़े-बड़े काम किए हैं। इतने सालों से वन रैंक वन पेंशन (OROP) हमारे जवानों और उनके परिवारों की मांग थी, लेकिन कांग्रेस की सरकार 40 साल में इस वन रैंक वन पेंशन के मसले को हल नहीं कर पाई। लेकिन आपने 2014 में मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने पहले ही टर्म में वन रैंक वन पेंशन को लागू करने का काम किया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *