रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से चोरी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसमें एक चोर ने चोरी के पैसों से न केवल अय्याशी की बल्कि अपने परिवार सहित मथुरा और वृंदावन की तीर्थ यात्रा भी कर डाली। तीर्थ यात्रा से लौटने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस चोर का नाम रबिशंकर महानंदिया बताया जा रहा है।

रायपुर पुलिस ने ओडिशा के रायगढ़ा से इस शातिर चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह में रबिशंकर के अलावा दो और चोर, के. अनिल कुमार और पी. श्रीकांत को भी पकड़ा गया है, जबकि चौथा आरोपी बिज्जू अभी भी फरार है।

गहनों को बेचने के बजाय मुथूट फाइनेंस में गिरवी रखा

इस गिरोह ने डीडी नगर क्षेत्र में एक सूने मकान का ताला तोड़कर करीब साढ़े पांच लाख रुपये के गहने चोरी किए। चोरों ने राजधानी की वीआईपी कॉलोनियों को यूट्यूब से सर्च किया फिर ऑटो से वहां की रेकी की और तीन-चार मकानों को निशाना बनाया। मौका मिलते ही उन्होंने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। गहनों को बेचने के बजाय उन्होंने इसे मुथूट फाइनेंस में गिरवी रख दिया था।

चोरी के बाद परिवार के साथ गया तीर्थ यात्रा

रविशंकर महानंदिया ने चोरी के पैसे से अपने परिवार के साथ मथुरा और वृंदावन की तीर्थ यात्रा की। हालांकि, यात्रा से लौटते ही पुलिस ने उसे धर दबोचा।

सूने मकान को चोरों ने बनाया निशाना

पीड़िता सुमन तिवारी ने रायपुर के डीडीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि वे विप्रनगर अग्राेहा कॉलोनी की रहने वाली हैं। उन्होंने बताया कि 27 अगस्त को वे घर में ताला लगाकर मायके गई थीं और जब 29 अगस्त को लौटीं, तो उन्होंने पाया कि उनके घर का ताला टूटा हुआ था और अलमारी से गहने व पैसे गायब थे।

इसके बाद पुलिस और एंटी क्राइम यूनिट ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और आरोपियों की पहचान की। जांच के बाद, पुलिस ने रविशंकर को रायगढ़ा से गिरफ्तार किया और अन्य आरोपियों को भी हिरासत में लिया। पुलिस ने चोरी के गहने भी बरामद कर लिए हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *