मथुरा / मथुरा पुलिस ने एक ऐसे शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है जो पुष्पा स्टाइल में शराब की तस्करी कर रहा था। पुलिस की गिरफ्त में आया शराब तस्कर दूध सप्लाई करने की आड़ में शराब की तस्करी कर रहा था। पुलिस ने 200 देशी शराब के पौवे बरामद किए हैं।

हरियाणा मार्का शराब की बरामद –

मथुरा की थाना कोसी कलां पुलिस ने जीरो ड्रग्स अभियान के तहत अवैध शराब की बिक्री पर रोकथाम करने के लिए चैकिंग अभियान चलाया हुआ है। इसी के तहत कोसी पुलिस ने गैर प्रांत से शराब की तस्करी करने वाले शराब तस्कर को 200 पौवा अवैध देशी शराब बरामद की।

दूध की आड़ में कर रहा था शराब की सप्लाई –

थाना कोसी कलां क्षेत्र में रविवार को पुलिस चैकिंग व गश्त कर रही थी। पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि गांव संचौली निवासी टिंकू पुत्र विजय सिंह दूध बेचने का का काम करता है। इसी की आड़ में पुष्पा स्टाइल में वह अवैध शराब की तस्करी कर रहा है।

सूचना मिलने पर पुलिस ने लालपुर के समीप गढ़ी पट्टी हरियाणा बॉर्डर पर चैकिंग शुरू कर दी। इसी दौरान टिंकू मोटर सायकल से आता दिखाई दिया। जिसको रोक कर चैक किया तो उसके दूध के ड्रम में अवैध शराब मिली।

ऊपर दूध नीचे शराब –

टिंकू ने मोटर सायकल से दो प्लास्टिक के ड्रम बांध रख रखे थे। इनमें ऊपर दूध भरा हुआ था। पुलिस ने जब दूध को निकालकर देखा तो उसमें नीचे अवैध देशी शराब के पौवे मिले। जिसके बाद पुलिस ने टिंकू को गिरफ्तार कर लिया।

हरियाणा से खरीद कर गांव में बेचता था शराब –

टिंकू को गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले आई। पुलिस ने टिंकू से जब पूछताछ की तो उसने बताया कि वह हरियाणा से सस्ते दामों पर शराब खरीद कर लाता है। इसके बाद वह इस शराब को गांव में अपने घर ला कर महंगे दामों में बेच देता था। इस मुनाफे के चक्कर में उसने करीब 3 महीने पहले अवैध शराब की तस्करी शुरू कर दी।

यह हुआ बरामद –

कोसी थाना प्रभारी अनुज कुमार के नेतृत्व में की गई इस कार्यवाही में पुलिस ने 200 पौवा अवैध देशी शराब मस्ताना ब्रांड और एक मोटर सायकल संख्या UP 85 BN 7920 बरामद कर ली। पुलिस ने टिंकू के खिलाफ धारा 60,63और 72 एक्स एक्ट में कार्यवाही की।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *