AAI Recruitment 2022

Airport Authority of India (AAI) Recruitment 2022 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए Airport Authority of India शानदार मौका लेकर आया है। Airport Authority ने कुल 156 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है अगर आप Airport Authority के साथ काम करने के इच्छुक है तो बिना देर किए अभी आवेदन करिए।  इसकी आखिरी तारीख 30 सितंबर तय की गई है।  जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते है  वो Airport Authority की अधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

कौन- कौन से हैं पद?

एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जिन 156 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं उनमें जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस) के लिए 132 पद हैं।  Junior Assistant  (ऑफिस) के लिए 10 पद हैं।  Senior Assistant (अकाउंट) के 13 पदों पर भर्तियां होनी हैं और सीनियर असिस्टेंट (ऑफिशियल लैग्वेंज) के लिए एक पद खाली है.

क्या होनी चाहिए योग्यता?

इनमें से Junior Assistant (फायर सर्विस) पोस्ट के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 10वीं और इसके साथ तीन साल का डिप्लोमा प्रोग्राम होना आवश्यक है या 12वीं पास होना जरूरी हैं।  खैर अलग-अलग पदों पर Eligibility Criteria अलग-अलग है।  इसके ऊपर के पोस्ट के लिए ग्रेजुएशन की भी मांग की गई है.कुछ पदों के लिए टाइपिंग भी मांगी गई है।  नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले अधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर जाकर एलिजिबिटी क्राइटेरिया को विस्तार से चेक कर लें. आवेदक की उम्र 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इस नौकरी को पाने के लिए आपको लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा। इसके साथ आपकी फिजिकल फिटनेस भी ठीक होनी चाहिए।

कितनी होगी सैलरी?

किसी भी नौकरी में अप्लाई करने से पहले हमारे दिमाग में तनख्वाह का ख्याल जरूर आता है. आपको बता दें कि एयरपोर्ट्स अथॉरिटी इन पदों पर चयनित लोगों को मोटा वेतन देने वाला है। जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस) के लिए 31000-92000 रुपये का मासिक वेतन तय है. जूनियर असिस्टेंट (ऑफिस) को भी 31000-92000 रुपये का मासिक वेतन मिलेगा। सीनियर असिस्टेंट (अकाउंट) और सीनियर असिस्टेंट (ऑफिशियल लैग्वेंज) को 36000-110000 रुपये तक मासिक वेतन मिलना तय है।

इसी तरह के और भी vacancy के बारें में जानने के लिए News T20 को पढ़ते रहें।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *