भिलाई नगर / महापौर परिषद की बैठक महापौर नीरज पाल की अध्यक्षता एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास तथा अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी की उपस्थिति में संपन्न हुआ। बैठक में कई महत्वपूर्ण कार्यों की स्वीकृति महापौर परिषद ने दी है और कई महत्वपूर्ण विषयों को अंजाम देने चर्चा की है। इसी के तहत भिलाई में वातानुकूलित बस स्टॉप बनाया जायेगा जो कि सर्वसुविधा युक्त होगा। इसके लिए प्राइवेट एजेंसी को निगम केवल स्थान देगा और पूरा काम एजेंसी विज्ञापन बोर्ड आदि लगाने के एवज में करेगी।

नेशनल हाईवे के किनारे के स्थल को प्राथमिकता देते हुए स्थान का चयन किया जा रहा है। वातानुकूलित बस स्टॉप बन जाने से अवैध कब्जे से भी मुक्ति मिलेगी वहीं राहगीरों को गर्मी के दिनों में पसीना नही बहाना पड़ेगा। महापौर ने इसके लिए शीघ्र ही स्थल चयन करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है ताकि आने वाले दिनों में लोगों को इसका लाभ मिल सके। इसके अतिरिक्त सबसे महत्वपूर्ण कार्य सड़कों की दिशा में होगा।

भिलाई में स्मार्ट सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए 10 स्थानों पर स्मार्ट सड़क बनाए जाएंगे, इन सड़कों की खासियत यह होगी कि इनमें रोड मार्किंग, केट आई, शोभायमान व आकर्षक पौधे, रोप लाइट एवं रेक्टोरिफ्लेक्टिव बोर्ड लगाए जाएंगे। बीएसपी के 10 प्रमुख सड़कों का चयन स्मार्ट सड़क बनाने के लिए किया गया है।

वही पटरीपार के सभी मुख्य सड़कों के सौंदर्यीकरण करने के लिए पहले ही महापौर परिषद ने स्वीकृति दे दी है। महापौर के चलते दोनों ही क्षेत्रों में विकास कार्य प्रमुखता से हो रहे हैं। इसके साथ ही हुडको के दशहरा मैदान में भव्य डोम शेड का निर्माण होगा तथा मैदान में विकास कार्य किया जाएगा। हुडको के इस मैदान में चैनलिंक फेंसिंग, शौचालय, घास तथा हाई मास्क लाइट लगाए जाएंगे। इससे हुडको क्षेत्र की तस्वीर बदल जाएगी।

हुडको का यह मैदान प्रवेश करते ही दिख जाता है अब इस मैदान का शीघ्र ही कायाकल्प होगा तथा मैदान एक अलग स्वरूप में नजर आएगा, जिससे भिलाई वासियों को तथा स्थानीय रहवासियों को भरपूर लाभ मिलेगा। वार्ड क्रमांक 48 जोन क्रमांक 3 में शौचालय निर्माण की स्वीकृति भी एमआईसी ने दी है इसके साथ ही शिवाजी नगर क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 51 शहीद वीर नारायण सिंह नगर में स्थित मंगल भवन के संचालन/प्रबंधन एवं संधारण के लिए ऑफर दर इच्छुक व्यक्तियों से मंगाए जाएंगे।

वार्ड क्रमांक 5 बांबे आवास पीडीएस भवन के सामने की रिक्त भूमि को सुरक्षित करने चैनलिंक फेंसिंग कार्य के लिए महापौर परिषद ने सर्वसम्मति से हरी झंडी दिखाई है। आज की महापौर परिषद की महत्वपूर्ण बैठक में सीजू एंथोनी, लक्ष्मीपति राजू, संदीप निरंकारी, एकांश बंछोर, साकेत चंद्राकर, मालती ठाकुर, केशव चौबे, आदित्य सिंह, मीरा बंजारे, रीता सिंह गेरा, लाल चंद वर्मा, चंद्रशेखर गवई एवं मन्नान गफ्फार खान मौजूद रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *