AIIMS Nursing Officer Vacancy 2024: मेडिकल फील्ड से जुड़े युवाओं के लिए एम्स में नौकरी करने की शानदार अपॉर्चुनिटी है. अगर आप भी इस फील्ड से जुड़े है और जॉब की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके काम की खबर है. आपको इस जॉब पाने का बेहतरीन मौके का लाभ उठाना चाहिए. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) नई दिल्ली की ओर से नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए भर्तियां निकाली गई हैं.

इस भर्ती के लिए आवेदन की शुरुआत हो गई हैं. कैंडिडेट्स एम्स एग्जाम की ऑफिशियल वेबसाइट rrp.aiimsexams.ac.in पर अप्लाई कर सकते हैं. एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए एज लिमिट क्या चाहिए, सेलेक्शन कैसे होगा? यहां जानिए तमाम डिटेल्स.

15 एम्स में की जाएंगी भर्तियां

एम्स 7th नर्सिंग ऑफिसर की यह वैकेंसी देशभर के 15 एम्स संस्थानों के लिए है. एम्स रायबरेली, एम्स गोरखपुर, एम्स पटना, एम्स रायपुर और अन्य एम्स हॉस्पिटल्स में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए 80 प्रतिशत सीट महिलाओं के लिए रिजर्व हैं.

आवेदन की आखिरी तारीख

नर्सिंग ऑफिसर रिक्रूटमेंट कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (NORCET) के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 21 अगस्त (शाम 5 बजे) निर्धारित की गई है.
फॉर्म में करेक्शन 22 से 24 अगस्त 2024 तक कर सकेंगे.

जरूरी योग्यता

नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीएससी नर्सिंग कोर्स कर चुके कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही उम्मीदारों का मिडवाइफरी नर्स के रूप में राज्य या इंडियन नर्सिंग काउंसिल से रजिस्टर्ड होना भी जरूरी है. इस संबंध में और ज्यादा डिटेल्स चाहिए तो एम्स नॉरसेट के भर्ती नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें.

एज लिमिट

एम्स नॉरसेट एग्जाम देने के लिए न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 30 साल निर्धारित की गई है. वहीं, एम्स NITRD, नई दिल्ली के लिए ऊपरी उम्र 35 साल है. आवेदकों की आयु की गणना 21 अगस्त 2024 के आधार पर की जाएगी.

आवेदन शुल्क

जनरल और ओबीसी कैंडिडेट्स को 3,000 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. वहीं, एससी, एसटी और इडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को 2,400 फीस लगेगी. पीएच कैंडिडेट्स इस वैकेंसी के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं.

चयन

इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया के तहत प्री और मेंस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. स्टेज-I का एग्जाम 15 सितंबर 2024 को और स्टेज II एग्जाम 4 अक्टूबर 2024 को आयोजित किया जाएगा.

सैलरी

9,300 – 34 800 रुपये ग्रेड पे- 4600/-

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *