भिलाई [न्यूज़ टी 20] नई दिल्ली: मोदी सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध अभी भी देशभर में जारी है। उत्तर भारत से शुरू हुआ आंदोलन अब पूरे देश में फैल गया है। कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाया,

जिसके चलते रेल यातायात काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है। मामले की गंभीरता को देखते हुए रेलवे ने बड़ी संख्या में ट्रेनों को रद्द किया। हालांकि कोई भी ट्रेन अभी डायवर्ट नहीं की गई है।

इतनी ट्रेनें रद्द

रेल मंत्रालय के मुताबिक अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए 181 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा 348 पैसेंजर ट्रेनों को भी कैंसिल किया गया।

ऐसे में देखा जाए तो कुल रद्द ट्रेनों का आंकड़ा 529 है। वहीं चार मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द किया गया। रेलवे के मुताबिक प्रदर्शन की वजह से किसी भी ट्रेन के रूट में बदलाव नहीं किया गया है।

प्लेटफॉर्म टिकट पर रोक

वहीं दूसरी ओर तमिलनाडु में भी इस योजना का विरोध शुरू हो गया है। जिसको देखते हुए चेन्नई रेलवे डिवीजन ने एक बड़ा फैसला लिया। रेल अधिकारियों के मुताबिक चेन्नई डिवीजन के किसी भी स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट नहीं दिया जाएगा।

ये फैसला भारत बंद को देखते हुए लिया गया है, जो अस्थायी है। हालात सामान्य होते ही प्लेटफॉर्म टिकट को फिर से शुरू कर दिया जाएगा।

जाम से जनता परेशान

वहीं दूसरी ओर भारत बंद के ऐलान के बाद जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। इसका सबसे ज्यादा असर दिल्ली-एनसीआर में दिख रहा, जहां नोएडा और गुरुग्राम में भीषण जाम लगा हुआ है,

जिस वजह से वाहन चालकों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा। हालांकि अब हिंसा की घटनाओं में काफी हद तक कमी आई है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *