भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव छावनी क्षेत्र के शहीद चुम्मन यादव छावनी वार्ड नम्बर 40 पहुंचे। जहां उन्होंने वार्ड वासियों से भेंट मुलाकात की। सभी से बारी बारी से मिले और सब का हालचाल जाना। इस दौरान वार्ड के विकास के साथ ही वार्ड का निरीक्षण भी विधायक देवेंद्र यादव ने किया। इस दौरान विधायक के साथ वार्ड के वरिष्ठ नागरिक और कांग्रेस पार्टी के कई लोग शामिल रहे। वार्ड निरीक्षण के दौरान वार्ड वासियों ने कई मांग भी की।

जिस पर भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने तत्काल मांगों को पूरा करने की घोषणा की है। जनता की मांग पर भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव घोषणा किए है कि हनुमान मंदिर में वाटर एटीएम लगाया जाएगा। वाटर एटीएम लगाने से मंदिर के आसपास से गुजरने वाले और मंदीर आने वाले भक्तों को शुद्ध पानी मिल सकेगा। क्षेत्र के नागरिकों की काफी समय से यह मंदिर परिसर में वाटर एटीएम लगाने की मांग की जा रही थी।

इसी के साथ में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने जनता की मांग पर घोषणा की है कि शंकर नगर में स्थित जैतखाम का जीर्णोद्धार किया जाएगा। साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि क्रांति चौक में नया जयस्तंभ की ससम्मान स्थापना की जाएगी और मंच निर्माण, चेनलिंग फेंसिंग व गेट का भी निर्माण किया जाएगा।

विधायक यादव की घोषणा के बाद क्षेत्र के नागरिकों में काफी हर्ष और उत्साह का माहौल है। इसी वार्ड में थोड़ा आगे वार्ड में गौरा गौरी की स्थापना की गई है। जो जर्जर स्थिति में है। इसका भी जीर्णोद्धार करने की घोषणा की गई है। यहाँ बैठने के लिए चेयर और बच्चों के लिए झूला भी लगाए जाएंगे।

इसकी घोषणा विधायक देवेंद्र यादव ने की है। इन घोषणाओं से क्षेत्र के नागरिकों में बहुत ही उत्साह और हर्ष का माहौल है । वार्ड वासियों ने इन सभी विकास कार्यों के लिए विधायक देवेंद्र यादव का दिल से आभार जताया और कहा कि जब से वह भिलाई नगर क्षेत्र के विधायक बने हैं। तब से छावनी क्षेत्र में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं और आगे भी होते रहेंगे। देवेंद्र यादव के विधायक बनने के बाद से कुर्सी पर क्षेत्र की तस्वीर ही बदल गई है।

सभी विकास कार्यों के लिए वार्ड वासियों ने पुष्पगुच्छ से विधायक देवेंद्र यादव का सम्मान किया और आभार जताया। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष तुलसी पटेल विनीता साहू डी काम राजू आकाश चौधरी दिलीप चौधरी सुमन प्रसाद आर्यन नौशाद अली नंद कुमार यादव संजय बंजारे मोती लाल पटेल,रोमन सेन जयराम यादव, अशफाक अंसारी, रामायण शुक्ला, बादल डे, सुरेश यादव,अजीत यादव, संतराम साहू,गिरजा राम साहू, ममता जांगड़े, राधिका साहू, राहुल पटेल,दिनेश निषाद आदित्य बंछोर सहित सैकड़ों लोग शामिल रहे।

भेंट मुलाकात के दौरान भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने जनता की मांग पर कई घोषणाएं की जिसमें प्रमुख रूप से नेपाली मोहल्ला क्षेत्र के खराब हो चुके नालों का निर्माण किया जाएगा। लोगों ने बताया कि क्षेत्र के नालियां टूट फूट गई है। फिर विधायक देवेंद्र यादव ने नाली निर्माण की घोषणा की स्वार्थी 5 लाख की लागत से सतनाम भवन का निर्माण भी किया जाएगा।

इसके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने अपने विधायक निधि से राशि देने की अनुमति दी है। इसके अलावा सुनवाई के घर से लेकर गायत्री स्कूल तक सड़क निर्माण भी किया जाएगा। ऐसा भी काफी समय से खराब और जर्जर स्थिति में थी जिसे लोग काफी परेशान थे विधायक की सहमति के बाद जल्द ही सड़कों का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

क्रिकेट अकादमी के लिए होगा पिच निर्माण –

पानी टंकी के पास स्थित खाली मैदान और भवन में क्रिकेट अकादमी के लिए पिच का निर्माण किया जाएगा इसकी घोषणा भी विधायक यादव ने बुधवार को भेंट मुलाकात के दौरान की। इसके अलावा वार्ड के नागरिकों ने बताया कि शौचालय की स्थिति भी खराब है। देवेंद्र यादव ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द शौचालय का संधारण किया जाए और सुविधाजनक बनाया जाए।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *