छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक महिला ने अपने पति की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद शव के पास आग जलाकर बैठी रही। इस बीच आग में अपने बाल काटकर जला रही थी। उसका देवर जब वहां पहुंचा तो बोली मेरे अंदर की आत्मा ने तेरे भाई को मार दिया है।

इधर मृतक के भाई अनूप सोनी ने पुलिस को फौरन फोन पर जानकारी देते हुए कहा, उसकी भाभी संगीता सोनी (35 साल) मानसिक रूप से बीमार थी। गुरुवार देर रात 11:30 बजे के करीब उसने अपने पति दिलीप सोनी (45 साल) की हत्या कर दी है। जिसके बाद सुपेला पुलिस मौके पर पहुंचकर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पूरी घटना कृष्णा नगर बजरंग चौक सुपेला की है।

अनूप सोनी के मुताबिक, दिलीप सोनी के घर से देर रात धुंआ निकल रहा था। इसके बाद उसने अपनी बहन को बुलाया और दिलीप के घर पहुंचकर दरवाजा खटखटाया। तो उसकी भाभी संगीता (आरोपी महिला) बोली तेरे भाई को मार दी हूं। मैं काफी घबरा गया था। संगीता को दरवाजा खोलने के लिए बोला तो दरवाजा नहीं खोली।

इसके बाद छत के रास्ते गया और अंदर देखा तो भाई बेड पर मरा पड़ा था और संगीता शव के पास जमीन पर आग जलाकर बैठी थी। मृतक दिलीप पेशे से ट्रक ड्राइवर है। उसके दो बेटे अरमान और समीर हैं।

हंसिया से बाल काटकर जला रही थी संगीता

अनूप सोनी ने बताया, उसकी भाभी संगीता बेड के बगल से आग जलाकर बैठी थी। वो हंसिया से अपने बाल काटकर आग में डाल रही थी। उसके हाथ में एक दुपट्टा था। उसे भी वो जला रही थी। उसी दुपट्टे से उसने दिलीप का गला घोंटा था।

अनूप ने बांस के सहारे अपने भाई को जगाने की कोशिश की, लेकिन जब वो नहीं बोला तो वो नीचे आया और संगीता से दरवाजा खुलवाया। उस समय संगीता काफी आवेश में थी और अजीब हरकत कर रही थी। इसलिए घर वालों ने उसे बाथरूम में बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने सुपेला पुलिस को मामले की सूचना दी।

महिला के दोनों बच्चे अरमान और समीर।
महिला के दोनों बच्चे अरमान और समीर।

घटना की रात बच्चे नहीं थे घर पर
संगीता गरियाबंद जिले की रहने वाली है। 15 साल पहले उसकी शादी सुपेला निवासी दिलीप से हुई थी। उनके दो बेटे हैं। बड़ा बेटा अरमान (14 साल) और छोटा (समीर 12 साल) घटना के दिन अरमान अपने मामा के घर गया था और समीर रात में अपनी बुआ के घर जाकर सोया था। संगीता की तबीयत पिछले तीन चार दिनों से खराब थी। रात में वो उठी और दुपट्टे से गला घोंटकर दिलीप की हत्या कर दी।

पुलिस ने संगीता को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
पुलिस ने संगीता को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

अनूप सोनी ने कहा, जब सुपेला पुलिस मौके पर पहुंची तो संगीता काफी आक्रामक हो गई थी। वो अजीब अजीब आवाजें निकाल रही थी। कभी हिंदी में बोल रही थी तो कभी छत्तीसगढ़ी में बात कर रही थी। घर वालों को गाली दे रही थी। वो बार-बार कह रही थी कि उसके अंदर भूत है। इतना ही नहीं उसने सुपेला पुलिस से भी गाली गलौज की। फिलहाल पुलिस ने संगीता को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *