जांजगीर-चांपा। जिले की रहने वाली युवती से युवक ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। आरोपी रवि चौहान को पुलिस ने 10 माह बाद मुंबई के अंधेरी इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपी पर धारा 376 के तहत कार्रवाई कर गिरफ्तार किया गया है। पूरा मामला शिवरीनारायण थाना क्षेत्र का है। मिली जानकारी अनुसार, पीड़ित युवती ने 25 मार्च 2023 को शिकायत दर्ज कराई थी। रवि चौहान जोकि शिवरीनारायण में रहकर गाड़ी चलाने का काम करता था, जिससे मुलाकात हुई थी। इस बीच रवि चौहान ने शादी करने की बात कही। इसके बाद दुष्कर्म किया, जिससे वह गर्भवती हो गई। इसके बाद रवि चौहान से शादी करने की बात कही, लेकिन रवि ने शादी करने से इनकार कर दिया।

शिवरीनारायण थाने में आरोपी रवि चौहान के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर तलाश की जा रही थी, जोकि आरोपी घटना दिनांक से ही फरार चल रहा था। गिरफ्तारी नहीं हो पा रही थी।

इसी बीच साइबर सेल की मदद ली गई, जिसपर आरोपी मुंबई के अंधेरी इलाके में होने की जानकारी मिली। जहां पुलिस की टीम भेजी गई। अंधेरी से आरोपी रवि चौहान को पुलिस ने हिरासत में लिया। रवि चौहान अंधेरी के इलाके में रहकर रोजी मजदूरी का काम करता था। पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर शिवरीनारायण थाने लाया। यहां घटना के संबंध में पूछताछ की गई। इस दौरान आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार किया। आरोपी के खिलाफ सबूत पाए जाने पर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *