कर्नाटक. वैसे तो हम आए दिन नई-नई तरह की खबरें, पढ़ते और सुनते रहते हैं, लेकिन जिस कहानी का जिक्र हम कर रहे हैं वो कहानी काफी दिलचस्प है. एक व्यक्ति पर दो भैंस और एक बछड़ा चुराने का आरोप तब लगा, जब वह सिर्फ 20 साल का था. उस वक्त पुलिस में रिपोर्ट लिखाई गई. पुलिस ने दोनों भैंस और बछड़ा ढूंढा और जिस व्यक्ति का था उसे वापस कर दिया. आरोपी भी पकड़ा गया, लेकिन कोर्ट ने उसे बेल दे दी. कहानी एक बार फिर जिंदा हो गई है. 20 साल का वो व्यक्ति जिसका नाम है गणपति विट्ठल है, वो अब 77 साल का हो चुका है. 57 साल बाद केस एक बार फिर ओपन हो गया है. इसके चलते पुलिस ने आरोपी को फिर गिरफ्तार किया है.

कहां का है मामला?

ये मामला कर्नाटक के बीदर जिले का है. बीदर जिला, महाराष्ट्र बॉर्डर पर पड़ता है. गणपति विट्ठल भी महाराष्ट्र के उदयगिर में रहते हैं. ये मामला इंटर स्टेट भी है. उन पर जब भैंस चुराने का आरोप लगा तो उम्र 20 साल थी. वह अब 77 साल के हो चुके हैं, लेकिन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गणपित इस घटना को भुला भी चुके हैं. इतना ही नहीं, भैंस चुराने के लिए उनके साथ एक और आरोपी था कृष्णा चंदर. कृष्णा की उम्र 1965 में 30 साल की थी. घटना के बाद कृष्णा भाग गया था, जिसे बाद में अरेस्ट किया गया और बेल पर छोड़ दिया गया. 2006 में कृष्णा की मौत हो चुकी है.

कब का है ये केस?
पुलिस और कोर्ट के सामने आज की तारीख में करोड़ों केस पेंडिंग है. मगर इस केस में हुई कार्रवाई से हर कोई हैरान है. ये केस साल 1965 का है. 57 साल इस केस को बीत चुके हैं, जो भैंस चोरी हुई थीं, वो वापस भी कर दी गई थीं. हालांकि इस मामले में गणपति विट्ठल को उम्मीद है कि उन्हें बेल मिल जाएगी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *