बिलासपुर। दूसरी बटालियन सकरी में रहने वाली युवती अपना भविष्य जानने के लिए ज्योतिष के पास गई थी। इस दौरान ज्योतिष ने नौकरी का योग बताया। साथ ही आयकर विभाग में नौकरी लगाने का झांसा देकर पांच लाख की ठगी कर ली।

युवती ने घटना की शिकायत सकरी थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। सकरी के दूसरी बटालियन में रहने वाली अंजली श्रीवास ने धोखाधड़ी की शिकायत की है।

युवती ने बताया कि दिसंबर 2022 में वह अपने पिता के साथ खमतराई में रहने वाले ज्योतिष तेजेश्वर सिंह राजपूत के पास गई थी। इस दौरान कथित ज्योतिष ने हाथों की रेखा को देखकर विवाह का योग नहीं बताया। साथ ही सरकारी नौकरी का योग होने की बात कही।

ऐसे की 5 लाख रुपए की ठगी

उसने बताया कि आयकर विभाग में दो पद के लिए वेकेंसी निकली है। इसमें नौकरी लगवाने के लिए उसने 5 लाख रुपये की मांग की। भरोसा जीतने के लिए कथित ज्योतिष ने 5 लाख रुपये का चेक देने की बात भी कही। इस पर युवती रुपये देने के लिए राजी हो गई। दिसंबर महीने में ही कथित ज्योतिष ने दूसरी बटालियन स्थित मकान में जाकर युवती के स्वजन से पांच लाख रुपये ले लिए।

इस दौरान उसने युवती के नाम पर 3 लाख और 2 लाख के दो चेक भी दिए। रुपये लेने के बाद कथित ज्योतिष उन्हें घुमाने लगा। कई महीने बाद भी नौकरी नहीं लगने पर युवती ने अपने रुपये वापस मांगे तो उसने स्टांप में लिखकर रुपये लौटाने का आश्वासन दिया।

इसके बाद भी रुपये नहीं मिलने पर युवती ने पूरे मामले की शिकायत सकरी थाने में की है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *