बलौदाबाजार। थाना कसडोल पुलिस द्वारा ग्राम छरछेद में चार लोगों की नृशंस हत्या करने वाले मामले में गवाहों से पूछताछ एवं परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर झाड़-फूंक एवं बैगा का काम करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। बैगा के द्वारा टोनही संबंधी तथ्य सामने लाने पर दुष्प्रेरण में आकर आरोपियों द्वारा 04 लोगों की जघन्य हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था।

आरोपियों द्वारा ग्राम छरछेद में जादू टोना करने के शक में दो महिला, एक पुरुष एवं एक 11 माह के बालक की हत्या कर दी गई थी। पुलिस द्वारा मामले में अब तक एक अपचारी बालिका सहित कुल 07 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दिनांक 12.09.2024 को शाम ग्राम छरछेद मे एक साथ 04 लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई। घटना में मृतक परिवार के घर में ही 02 महिला, 01 पुरुष एवं एक 11 माह के छोटे बच्चे की हत्या कर दी गई थी।

प्रकरण में 04 लोगों की हत्या करने वाले आरोपियों के विरुद्ध थाना कसडोल में अपराध धारा 103(1),191(2), 191(3),190,296, 351(3),115(2),331(8) बीएनएस के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। मृतक परिवार के सदस्यों को जादू टोना करने के शक में आरोपियों द्वारा एक साथ मिलकर पत्थर तोड़ने के लोहे के हथौड़े (घन) एवं लोहे के अन्य सामान से वार करते हुए चारों लोगों की हत्या कर दी गई।

मामले में पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए एक अपचारी बालिका सहित 06 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था प्रकरण में निरीक्षक रितेश मिश्रा एवं सहायक उप निरीक्षक श्रवण नेताम की पुलिस टीम द्वारा गवाहों से पूछताछ एवं परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर एक अन्य आरोपी ईतवारी राम पटेल का घटना में संलिप्त होना पाया गया। साथ ही जांच एवं विवेचना क्रम में प्रकरण में टोनही प्रताड़ना निवारण अधिनियम 2005 की धारा 04,05,06 भी जोड़ी गई है।

जानकारी एवं पूछताछ के अनुसार, हत्या करने वाले आरोपी घटना के कुछ दिन पूर्व आरोपी बैगा ईतवारी राम पटेल से मिलने गए थे, जिसमें ईतवारी राम द्वारा आरोपियों को उनकी बच्ची की तबीयत खराब होने का कारण मृतकों द्वारा जादू टोना करना बताया गया। जिस पर से दुष्प्रेरण में आकर आरोपियों द्वारा एक राय होकर मृतक परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी गई।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *