जांजगीर-चाम्पा. जिले में एक कार अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी. हादसे के बाद गाड़ी लॉक हो गई, जिससे काफी जद्दोजहद के बाद कार चला बाहर निकला. वहीं नहर में कार को बहता देख एक युवक ने अपनी जान की परवाह किए बिना छलांग लगाई और कार चालक की जान बचाई. घटना के बाद लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. कोतवाली पुलिस कार को निकालने में जुटी हुई है.

दरअसल, जांजगीर-चाम्पा जिला के किसानों के लिए नहर के माध्यम से हसदेव बांगो डेम से पानी छोड़ा गया है. जांजगीर में इस नहर के तट में पक्की सड़क बनाई गई है, लेकिन आने-जाने वालों की सुरक्षा से खिलवाड़ भी किया जा रहा है. नहर और सड़क के बीच कई जगह डिवाइडर नहीं बनाया गया है, जिसके कारण कई बार वाहन चालक सीधे नहर में गिर जाते हैं.

जानकारी के अनुसार, भूतपूर्व सैनिक श्याम लाल राठौर अपने घर से कार में सवार होकर नहर की सड़क में आ रहे थे, तभी दूसरी ओर से आ रही कार को देखकर उनकी कार अनियंत्रित होकर सीधे नहर में जा गिरी. वहीं इस हादसे को बाइक से आ रहे अनीश शर्मा ने देखा और अपनी जान की परवाह किए बिना नहर के तेज बहाव में छलांग लगा दी. कार अंदर से लॉक हो गई थी. जिसके बाद अनीश ने कार का दरवाजा खोलकर कार में सवार श्याम लाल को बाहर निकाला.

वहीं अनीश शर्मा ने इस दुर्घटना के लिए डिवाइडर नहीं होने को कारण बताया. जानकारी के अनुसार बड़े नहर में कार, ट्रक गिरने के 4 मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि, इन दुर्घटनाओ में जन हानि नहीं हुई है. लेकिन धन का नुकसान लगातार हो रहा है, जिसे रोकने का लिए जिला प्रशासन को सुरक्षा के उपाय करने की आवश्यकता है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *