वो कहावत तो सुनी होगी कि प्यार अंधा होता है. लेकिन आज हम आपको जिस जोड़ी से मिलवाने जा रहे हैं, उनके बारे में जानने के बाद आप हैरान हो जाएंगे. आपकी जुबान से सिर्फ एक ही बात निकलेगी कि प्यार इतना भी अंधा नहीं होना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि जिस उम्र में लोग भगवान का नाम जपते हैं, उस उम्र के शख्स ने पोती की उम्र की लड़की से शादी रचा ली. शादी के वक्त शख्स की उम्र 85 साल थी, तो उसकी नई-नवेली दुल्हनिया मात्र 24 साल की ही थी.

यानी दोनों में उम्र का अंतर 61 साल का है. आपको जानकर ताज्जुब होगा, लेकिन बता दें कि ये प्यार इकतरफा नहीं, बल्कि दोतरफा था. 24 साल की लड़की ने 85 साल के बूढ़े में पता नहीं क्या देखा, जो उस पर मर मिटी. फिर बूढ़े शख्स को भी प्यार हो गया और दोनों ने बिना देर किए फटाफट शादी कर ली. अब महिला की इच्छा अपने 85 साल के पति को जल्द से जल्द बाप बनाने की है.

सोशल मीडिया पर इस कपल की स्टोरी अक्सर वायरल होती रहती है. इस मामले को सुनने के बाद हर कोई हैरान हो जाता है. आपको भी थोड़ा अजीब ज़रूर लगेगा. हालांकि, यकीन करना थोड़ा मुश्किल होता है. लेकिन ये बिल्कुल सच है. अमेरिका के मिसीसिपी की रहने वाली इस महिला का नाम मिरेकल पोग है, जो अब 25 साल की है. इस महिला ने अपने पति के तौर पर खुद से 61 साल बड़े शख्स को चुन लिया.

पहली बार दोनों की मुलाकात साल 2019 में हुई थी. तब मिरेकल 20 साल की, जबकि उसके पति रिटायर्ड रियल एस्टेट एजेंट चार्ल्स 86 साल के थे. पेशे से नर्स की नौकरी करने वाली मिरेकल की दोस्ती चार्ल्स से हुई और दोनों के बीच जल्द ही प्यार हो गया. डेली मेल के मुताबिक चार्ल्स ने फरवरी, 2020 में उन्हें प्रपोज कर दिया. लेकिन घरवालों खासकर मिरेकल के पिता को ये रिश्ता पसंद नहीं था, क्योंकि चार्ल्स उनसे भी उम्र में काफी बड़े थे. हालांकि, बाद में मिरेकल के पिता अपनी बेटी की खुशी के लिए मान गए.

मिरेकल का कहना है कि अपने से 61 साल बड़े व्यक्ति से शादी की है और वह अपने नए पति के साथ परिवार शुरू करने के लिए तैयार है. उसे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसका पति उसके दादा से भी 10 साल बड़ा है. मिरेकल ने कहा कि 61 साल तो दूर अगर चार्ल्स उससे 100 साल भी बड़े होते, तब भी वो उनसे ही शादी करती. मिरेकल अब जल्द से जल्द इस दुनियामें अपना पहला बच्चा लाने की तैयारी में है, ताकि वो चार्ल्स को अपने बच्चे का पिता बना सके.

हालांकि, मेडिकली चार्ल्स का पिता बनना थोड़ा मुश्किल है, इसलिए मिरेकल IVF के जरिए प्रेग्नेंट होने की कोशिश कर रही है. मिरेकल ने कहा कि जब हमारे बीच दोस्ती और प्यार हो गया, तब मैंने एक बार बातचीत करते वक्त चार्ल्स से पूछा कि आपकी डेट ऑफ बर्थ क्या है तो उन्होंने मुझे बताया था कि उनका जन्म 1937 में हुआ था. लेकिन सच कहूं तो मुझे कोई परवाह नहीं कि वह 100 या 55 साल बड़े हैं. हालांकि, जब मैंने पहली बार उन्हें देखा तो वे मुझे 60-70 साल के लगते थे, क्योकि वह दिखने में बहुत अच्छे लगते हैं.

शादी के सपोर्ट में थे मां और दादा!

मिरेकल के पिता को इन दोनों का रिश्ता शुरुआत में भले ही नामंजूर था, लेकिन बाद में दोनों की शादी के लिए वे तैयार हो गए. लेकिन शुरुआत से मिरेकल और उसके 61 साल बड़े पति के रिश्ते को लेकर मां और दादा राजी थे. उन दोनों को इस रिश्ते से कोई ऐतराज नहीं था.

मां तमिका फिलिप्स और दादा जो ब्राउन दोनों ने खुलकर कहा कि अगर इस रिश्ते से तुम्हे खुशी मिलती है, तो हमें कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन मिरेकल के पिता करीम फिलिप्स को मनाना काफी कठिन था. लेकिन जब वो चार्ल्स से मिले तो वे भी हमारे रिश्ते से खुश हो गए. अगर वो मेरी शादी में नहीं आते, तो मुझे हमेशा के लिए खो देते.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *