दुर्ग. जिले में फर्जी ईडी अधिकारी बनकर अनाज व्यापारी से करोड़ों रुपये की ठगी की घटना को अंजाम देने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसा है. ठगी करने वाले 9 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें एक महिला भी शामिल है. पुलिस ने ठगी के एक करोड़ 25 लाख रुपए बरामद किए हैं. आरोपियों के पास से 10 मोबाइल, 7 बैंक पासबुक, फर्जी ईडी के आईकार्ड, नकली रबर स्टैम्प, 2 लाख के सोने की चैन, फर्जी नम्बर प्लेट भी जब्त किया गया है. आरोपियों के खिलाफ आंध्रप्रदेश, गोरेगांव मुंम्बई, कर्नाटक में भी अपराध दर्ज है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी दुर्ग पुलिस 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुका है. कुछ दिन पहले ही अनाज व्यापारी विनित गुप्ता से ईडी के फर्जी अधिकारी बनकर दो करोड़ रुपए की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया था.

जानकारी के अनुसार, दुर्ग के पारख कॉमप्लेक्स में अनाज व्यापारी हरी नगर दुर्ग निवासी विनीत गुप्ता का ऑफिस है. व्यापारी की शिकायत के अनुसार यहां पांच अज्ञात व्यक्ति चार पहिया वाहन में पहुचे थे. सभी ने स्वयं को ईडी का अधिकारी बताकर काला धन रखने और इनकम टैक्स में चोरी करने की बात करते हुए अनाज व्यापारी को धमकाया. पीड़ित का जेवरा सिरसा में हनुमंत राइस मिल है. पीड़ित अनाज का बड़ा व्यापारी है.

एक प्रोपर्टी की बड़ी डील के लिए पीड़ित ने 2 करोड़ रुपए अपने ऑफिस में चार बैग में रखे थे, लेकिन उससे पहले पांच लोग उनके कार्यालय पहुंचे और अपना फर्जी आई कार्ड दिखाया. आरोपियों ने ऑफिस की तलाशी ली, जिसमें उन्हें चार बैग में पैसे मिले. उनकी धमकी से घबराकर ईडी की कार्रवाई से बचने के लिए पीड़ित व्यापारी ने फर्जी अधिकारियों को 2 करोड़ रुपए भी दे दिए.

घटना के सामने आने के बाद दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा ने जांच की कमान संभालते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए मुहिम चलाया. सीसीटीवी फुटेज से मिले अहम सुराग और महाराष्ट्र में आरोपियों का लोकेशन मिलने के बाद पुलिस की दो टीम को रवाना किया गया था, जहां से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. वहीं अब 9 आरोपियों को भी धर दबोचा है. इससे पहले 10 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी. आरोपियों को दुर्ग पुलिस मुंबई से ट्रांजिट रिमांड पर छत्तीसगढ़ लाया था.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *