दुर्ग। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज (सोमवार को) अंतिम दिन था। सीएम भूपेश बघेल ने पाटन प्रत्याशी के रूप में दुर्ग निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। खास बात यह रही कि भूपेश का प्रस्तावक हर साल गौरा-गौरी पूजा के दौरान उनके हाथों में सोंटा मारने वाले जांजगीर निवासी बीरेंद्र ठाकुर थे।

भूपेश बघेल के नामांकन के लिए घर से निकलने से पहले उनकी पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल ने हर बार की तरह उन्हें तिलक लगाया और गुलाब का फूल भेंट किया। भूपेश बघेल समेत जिले की सभी 6 विधानसभाओं के कांग्रेस प्रत्याशी सोमवार दोपहर दुर्ग जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे थे। सीएम के नामांकन के दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

सीएम भूपेश बघेल छतीसगढ़ के पारंपरिक त्योहार गौरा गौरी पूजा पर हर साल जंजगिरी पहुंचते हैं। यहां वो राज्य और देश की खुशहाली के लिए अपने हाथों में सोंटा भी मरवाते हैं। यह परंपरा काफी सालों से चली आ रही है। सीएम भूपेश बघेल को पहले यह सोंटा बीरेंद्र के पिता भरोसा ठाकुर मारते थे। उनके स्वर्गवास के बाद अब उनका पुत्र बीरेंद्र ठाकुर इस परंपरा को आगे बढ़ा रहा है।

नामांकन से पहले राजनीतिक गुरु को किया याद

सीएम भूपेश बघेल अपने नामांकन से पहले अपने राजनीतिक गुरु दाऊ वासुदेव चन्द्राकर को याद किया। उनकी 15वीं पुण्यतिथि पर दुर्ग में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद उनका आशीर्वाद लेकर नामांकन के लिये रवाना हुए

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *