जगदलपुर। एनडीपीसी एक्ट के खिलाफ पुलिस कप्तान जितेंद्र मीणा की मुहिम को बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है। मालूम हो गांजा का परिवहन बस्तर के मार्ग से ही अधिक होता है। ऐसे में पुलिस कप्तान ने चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की तलाशी करने को सभी सीमावर्ती थानों को निर्देशित किया है। इसी कड़ी में नगरनार और बकावंड पुलिस को दो अलग अलग मामलों में चार आरोपियों से 55 किलो गांजा बरामद करने में सफलता मिली है।

नगरनार पुलिस को सूचना मिली की ओडिशा से छत्तीसगढ़ की ओर गांजा तस्करी की जा रही है। सूचना पर थाना प्रभारी नगरनार बुधराम नाग ने टीम गठित कर ग्राम तारापुर में मोबाइल चेक पोस्ट लगाया और वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान एक सोल्ड मोटर सायकल को रोककर चेक किया गया। एक व्यक्ति ने पूछताछ पर अपना नाम अजय कुमार साहनी निवासी अजय कुमार साहनी निवासी गोपालगंज बिहार बताया। उसके बैग की तलाशी लेने के बाद पर 30 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया।

बकावंड पुलिस की सूचना पर चौकी प्रभारी बकावंड टुमनलाल डडसेना ने ग्राम दशापाल में मोबाइल चेक पोस्ट लगाया। चेकिंग के दौरान एक मोटर सायकल को रोका गया। पुलिस को देख मोटर सायकल सवार दो व्यक्ति भाग खड़े हुए पर एक आरोपी को पकड़ा गया। आरोपी जयसिंग कश्यप निवासी इच्छापुर बस्तर की बैग की तलाशी लेने पर दस किलोग्राम गांजा मिला। भागे हुए तस्करों की पतासाजी हेतु टीम रवाना किया गया था। पुलिस टीम ने तारापुर क्षेत्र में भागने वाले दोनों तस्करों को पकड़ा गया। उनसे पूछताछ करने पर नाम सुनील कुमार निषाद एवं व किशोक बालक मिला। दोनों ने खुद को निवासी उत्तरप्रदेश के जौनपुर का बताया है। तलाशी लेने पर दोनो के पास 15 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। दोनों मामलों के चारों आरोपियों के विरूद्ध धारा 20 (बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत माला दर्ज किया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *