झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले से स्कूल प्रिंसिपल (the principal) द्वारा प्राइमरी क्लास के करीब 50 छात्रों (students) को लाइन में खड़ाकर पीटने (to beat) का मामला सामने आया है. मामला जिला मुख्यालय मेदिनीनगर सदर ब्लॉक के लहलहे पंचायत के बारी मोड पर भोगू गांव कहा है, जहां एक प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल ने करीब 50 बच्चों की बेरहमी से पिटाई कर दी. बच्चों की पीठ और हाथ पर छड़ी से पिटाई के गहरे निशान हैं. बच्चों के पेरेंट्स ने इसकी शिकायत थाने में की है.

दरअसल, मंगलवार शाम 7.15 बजे भोगू गांव के लोग अपने बच्चों के साथ सतबरवा थाना पहुंचे. छात्रों ने थाना प्रभारी अमित कुमार सोनी से प्रिंसिपल चंदन कुमार शर्मा की शिकायत की. छात्रों की पिटाई की जानकारी मिलते ही सतबरवा पुलिस ने आरोपी शिक्षक चंदन कुमार शर्मा को पूछताछ के लिए थाना ले आई है. पिटाई से घायल हुए यूकेजी से लेकर क्लास 5 तक के छात्र- छात्राएं शामिल हैं. कई छात्रों ने प्रिंसिपल के छड़ी से पिटाई के बाद अपने पीठ और हाथ में पड़े निशान पुलिस को दिखाए.

बताया गया कि करीब 50 की संख्या में खामडीह गांव के प्रिंसिपल ने छात्रों को लाइन में खड़ा करके छड़ी से इसलिए पीटा क्योंकि सभी छात्र सोमवार को स्कूल नहीं आए थे. हालंकि छात्रों ने प्रिसिंपल को स्कूल न आने की वजह भी बताई. छात्रों ने प्रिंसिपल को बताया कि गांव में अंतिम सोमवारी के दिन कलश यात्रा निकाली गई थी, यात्रा में शामिल होने के कारण छात्र स्कूल नहीं आए थे.

छात्रों ने यह भी बताया कि प्रिंसिपल यह कहकर और पीटने लगे की हम किसी भगवान को नहीं मानते हैं. साथ ही छात्रों को यह भी हिदायत दी थी कि अगर अभिभावकों को बताएंगे तब और पिटाई की जाएगी. शाम को डरे सहमे छात्रों ने अपने परिजनों को बताया. इसके बाद आक्रोशित परिजन प्रिंसिपल की शिकायत लेकर थाना पहुंचे थे.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *