भिलाई [न्यूज़ टी 20] छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में एक शराबी बाप ने अपने 5 साल के बेटे को पीट-पीट कर मार डाला। उसे लात-घूंसों से इतना मारा कि उसकी मौत हो गई। इसके बाद शव को कमरे में ही गड्‌ढा खोदकर दफना रहा था। तभी परिजन पहुंच गए। उनको देख आरोपी वहां से भाग निकला।

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की और गांव में घेराबंदी कर देर शाम आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मामला मैनपुर थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, मैनपुर मुख्यालय से करीब 12 किमी दूर ग्राम ठेमली निवासी रोहित कुमार ध्रुव शराब पीने का आदी है।

वह आए दिन शराब पीकर घर आता। फिर बच्चों व पत्नी के साथ गाली-गलौज और मारपीट करता। बताया जा रहा है कि शनिवार रात भी आरोपी रोहित शराब के नशे में घर पहुंचा और पत्नी-बच्चों से मारपीट करने लगा। इस पर पत्नी अपनी बेटी और बेटे को लेकर रिश्तेदार के घर रहने के लिए चली गई।

कमरे में ही गड्ढा खोदकर शव दफना रहा था

इसके बाद रविवार को रोहित ने फिर जमकर शराब पी और 5 साल के बेटे संदीप को लेने पहुंच गया। बच्चे ने पिता के साथ जाने से मना किया, इसके बावजूद उसे जबरदस्ती उठाकर अपने साथ घर ले गया।

आरोप है कि वहां रोहित ने नशे में बच्चे को लात-घूंसों से पीटना शुरू कर दिया। उसे इतना मारा कि मौत हो गई। इसके बाद कमरे में ही गड्‌ढा खोदकर शव को आधा दफना चुका था था, तभी बेटी व परिजनों के साथ पत्नी पहुंच गई।

घटना की सूचना पर पुलिस के साथ मजिस्ट्रेट भी पहुंची

परिजनों और रिश्तेदारों को सामने देख आरोपी रोहित वहां से भाग निकला। वारदात की जानकारी गांव में फैली तो लोग एकत्र हो गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी कि बच्चे का शव गांव में आपत्तिजनक हालत में पड़ा हुआ है और उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं।

इसके बाद पुलिस के साथ ही कार्यपालक मजिस्ट्रेट भी मौके पर पहुंच गईं। उनके सामने पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

पूछताछ में बच्चे की हत्या करना स्वीकार किया

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान बच्चे के पिता रोहित कुमार ध्रुव के शराब पीने और मारपीट के बारे में जानकारी मिली। हालांकि रोहित घटना के बाद भी घर से गायब था। इस पर पुलिस टीम बनाकर उसकी तलाश शुरू की गई और पकड़ लिया।

पूछताछ में उसने नशे की हालत में बच्चे की हत्या कर शव दफनाने का प्रयास करने की बात स्वीकार कर ली है। पोस्टमार्टम से पता चला है कि पिटाई के चलते बच्चे का किडनी और दिल फट गया था।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *