भिलाई। दुर्ग के खुर्सीपार से अपहरण कर ले जाए गए 4 साल के बच्चे को पुलिस ने रायपुर से बरामद कर लिया। अपहरण करने वाला बच्चे की पिता की धुमाल पार्टी में ही काम करता था। उसने फिरौती के लिए फोन किया और मोबाइल लोकेशन से पुलिस ने उसे दबोच लिया।

बच्चे को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया है। आरोपी 1 लाख रुपये की फिरौती मांग रहा था। फिरौती न देने पर मासूम को जान से मारने की दी धमकी दे रहा था।

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि खुर्सीपार जोन 2 निवासी अब्दुल हाफिज ने अपने 4 साल के बच्चे के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया कि उसके भाई का पावर हाउस चौक में धुमाल पार्टी का काम है।

वहां उसकी दुकान भी है। सोमेश पटेल उर्फ बाबा नाम का युवक बेरोजगार था। उसकी स्थिति को देखकर उसके भाई ने तीन महीने पहले ही 5 हजार रुपए महीने की तनख्वाह पर उसे नौकरी दी थी। तीन महीने में ही वह उनसे इतना घुल मिल गया कि घर के सब लोग भी उसे जानने लगे।

सोमवार को बाबा दुकान न जाकर सीधे घर गया और वहां बाहर खेल रहे उनके चार साल के मासूम का अपहरण करके ले गया। घर के सभी लोग बच्चे को खोज रहे थे कि तभी आरोपी ने अब्दुल हाफिज की पत्नी अलफिया खान को फोन किया और फिरौती की मांग की।

उसने कहा कि बच्चा चाहिए तो एक लाख रुपए दो नहीं तो वो उसे जान से मार देगा। शिकायत मिलते ही पुलिस हरकत में आई और मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपी बाबा उर्फ सोमेश पटेल को टाटीबंद से उरला जाने वाले रास्ते में स्थित एक मकान से गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया।

बच्चे को आरोपी के घर से किया बरामद –

शिकायत मिलते ही एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने एंटीक्राइम और खुर्सीपार पुलिस की एक संयुक्त टीम बनाई। टीम ने रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड जिले से बाहर रहने वाले स्थानों पर चेकिंग की। इस दौरान पुलिस आरोपी के मोबाइल का लोकेशन खोज रही थी।

जैसे ही आरोपी ने दूसरी बार फिरौती के लिए फोन किया पुलिस ने उसका लोकेशन उसके घर का पाया। तुरंत पुलिस की टीम आरोपी के मकान उरला पहुंची और छापेमारी की। तब तक आरोपी वहां से फरार हो गया था। पुलिस ने वहां से सकुशल अपहृत बच्चे को अपने कब्जे में लिया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *