रायपुर। राजधानी के रावांभाठा स्थित लवकुश एग्रो इंडस्ट्रीज फैक्ट्री से कांसा का लोटा चोरी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि आरोपियों ने चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद कांसे की लोटा को बोरी में भरकर गहरे नाला में डूबा दिया था। जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि लव अग्रवाल ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि इनके लवकुश एग्रो इंडस्ट्रीज फैक्ट्री रावांभाठा से किसी अज्ञात चोर ने फैक्ट्री के पीछे का ताला को तोड़कर फैक्ट्री में रखे 1 किलो ग्राम साइज के 200 नग एवं आधा किलो ग्राम साइज के 160 नग कांसा के लोटा पार कर दिए है। जिसमें पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया था।

जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि रावांभाठा के परदेशी पटेल 22 वर्ष व ओमप्रकाश देवार 22 वर्ष फैक्ट्री एरिया रावांभाठा में रात्रि में चोरी किये है। जिससे पुलिस की टीम ने दोनों आरोपियों को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ किया, तो चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपियों ने बताया कि लोटा को चोरी करने के बाद बोरियों में बांधकर गहरे नाला में डाल दिए है। जिससे पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर लोटा बरामद कर लिया है। जब्त 360 लोटे की कीमत करीब 96 हजार रूपए के आसपास बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने आरोपियों के पास से नकदी 1100 रूपए बरामद किए है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *