जांजगीर-चांपा। जिले में शराब पीने से 3 लोगों की मौत हो गई है। परसाहीबाना गांव में 2 सगे भाई समेत 3 लोगों ने सोमवार सुबह शराब पी थी। जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। जिनमें से 2 लोगों को अस्पताल में डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मामला अकलतरा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, गांव में 41 साल के संजय सांडे, 43 साल के संतकुमार सांडे और 38 साल के जितेंद्र सोनकर ने मिलकर शराब पी थी। तबीयत बिगड़ने के बाद तीनों को अकलतरा अस्पताल लाया गया जहां 2 सगे भाई को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं तीसरे शख्स को रेफर बिलासपुर रेफर किया गया था। उसने भी रास्ते में दम तोड़ दिया।

शराब पीने के बाद 3 लोगों की तबीयत बिगड़ी थी।

बीजेपी ने किया प्रदर्शन

तीन लोगों की मौत के बाद इस पर राजनीति भी तेज हो गई है। इस मामले में परिजन के साथ बीजेपी नेता भी मौके पर पहुंचे। नेताओं ने नारेबाजी करते हुए मृतकों के परिजन को उचित मुआवजा देने की मांग की। बीजेपी महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष ने कहा कि, मुआवजा राशि मिलने के बाद ही पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा।

महिला मोर्चा के जिला अध्यक्ष रजनी साहू ने बताया कि आज सुबह संजय सांडे, संत कुमार सांडे और जितेंद्र सोनकर एक साथ मछली मारने तालाब गए थे। इस दौरान उन्होंने देसी शराब पी। जिससे उनकी मौत हो गई। बीजेपी का कहना है कि, जहरीली शराब के चलते 3 लोगों की मौत हुई है।

वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी ने शराब पीने की पुष्टि की है। लेकिन शराब जहरीली थी या उसमें कुछ मिलाया गया था इसका खुलासा पोस्टमॉर्टम के बाद ही हो पाएगा।

लगातार हो रही ऐसी घटना

15 मई को रोगदा में सेना के जवान समेत 3 लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद 31 अगस्त को अमोदा गांव में भी 2 लोगों की मौत हुई थी। अब परसाही गांव में 2 सगे भाई समेत 3 लोगों की मौत शराब पीने से हुई है। मामले की जांच में पुलिस जुटी हुई हैं, FSL की टीम को भी बुलाया गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *