रायपुर। रायपुर में गणेश चतुर्थी से ठीक एक दिन पहले किसी 2 युवकों ने पंडाल में रखी गणेश प्रतिमा को तोड़ दिया। घटना के बाद हिंदू संगठनों ने आजाद चौक थाने का घेराव कर दिया। बवाल के अगले दिन शनिवार को पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले स्थानीय पार्षद के साथ मिलकर देर रात लोगों ने जमकर बवाल मचाया। लोगों ने कहा कि भविष्य में ऐसी घटना घटी तो शहर में कर्फ्यू लगेगा और दंगे होंगे।

क्या है पूरा मामला

शुभम सारथी ने पुलिस को बताया कि आजाद चौक थाना क्षेत्र के लाखे नगर के पास शुक्रवार रात 10 बजे एक विशेष समुदाय के युवक ने पंडाल में रखे गणेश प्रतिमा के निचले हिस्से को तोड़ दिया। समिति के सदस्यों ने जब ऐसा करने से मना किया। तो उनसे गाली-गलौज की।

कुछ देर बहसबाजी करने के बाद युवक वहां से फरार हो गया। इसकी खबर मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय और हिंदू संगठन के लोग थाने पहुंचकर नारेबाजी और प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

2 आरोपी गिरफ्तार

इस घटना की खबर मिलते ही ASP पश्चिम दौलत राम पोर्ते, ASP अनुराग झा, CSP अमन झा समेत 4 थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त फोर्स थाने में तैनात किया गया। वहीं अगले दिन 2 आरोपियों शेख जाफर उम्र 20 साल और शेख जाकिर उम्र 30 साल को गिरफ्तार किया है।

रामकुंड इलाके के स्थानीय पार्षद दीपक जायसवाल ने कहा कि ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगी। आरोपी को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाए।

इस मामले को लेकर ASP पश्चिम दौलत राम पोर्ते ने कहा कि आरोपी के खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे। हम इसकी बारीकी से जांच कर रहे है, कुछ संदिग्धों से पूछताछ जारी है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *