रायपुर। रायपुर की पुलिस ने दो व्यक्तियों को नशीली टेबलेट बेचते गिरफ्तार किया है। ये आरोपी अलग-अलग थाना इलाकों में नशीली टेबलेट को अपने बैग में लेकर घूम रहे थे। जिसकी सूचना टिकरापारा और सरस्वती नगर पुलिस को मिली। उन्होंने आरोपियों को घेरकर पकड़ लिया। इन आरोपियों में से एक के पास 2000 टेबलेट तो वहीं दूसरे के पास 450 टेबलेट मिली है।

पहला मामला टिकरापारा थाना क्षेत्र का है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति मठपुरैना के सिमरन सिटी के गेट के पास संदिग्ध तरीके से खड़ा हुआ है। उसके हाथों में एक बैग भी है। सूचना पर फौरन टिकरापारा थाने की टीम को रवाना किया गया। उन्होंने उसे व्यक्ति के पूछताछ की। उसने खुद मठपुरैना का रहने वाला मार्टिन सेमनुअल उर्फ गोल्डी बताया। उसने गोल मटोल जवाब देकर पुलिस को घुमाने की कोसिस भी की।

बैग की तलाशी में हजारों टेबलेट

जब पुलिस ने उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें 2 हजार के करीब नशीली गोली नाइट्रोटेन बरामद हुए। जिसकी कीमत 45 हजार रुपये है। इस दवाई के संबंध में उसके पास कोई वैद्य कागजात भी नहीं था। इसके बाद पुलिस ने टेबलेट्स को जब्त कर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

दूसरा आरोपी भी घर के पास से गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

दूसरा मामला सरस्वती नगर के कुकुरबेड़ा इलाके का है। जहां एक व्यक्ति को पुलिस ने सूचना के आधार पर पकड़ा। आरोपी हरनाम सिंह उर्फ कल्लू इसी इलाके का रहने वाला है। वह यहां पर नशीली टैबलेट ट्रामाडोल बेचता था। पुलिस ने उसके पास से 11 हजार कीमत का 448 नग टेबलेट जब्त कर लिया है।

SSP ने दे रखें है निर्देश

नशे के कारोबार से जुड़े मामलों पर रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने जिले के सभी आला अफसरों और थानेदारों को निर्देश दिए हैं कि ऐसे मामलों पर सख्ती से रोक लगाया जाए। जिससे यूथ के पास यह नशीले प्रोडक्ट न पहुंच पाए। जिसके तहत क्राइम ब्रांच के साथ सायबर की टीम की लगातार ऑनलाइन निगरानी कर रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *