भिलाई [न्यूज़ टी 20] नगर पालिक निगम भिलाई के आयुक्त प्रकाश सर्वे 2 दिन पूर्व ही पंचमुखी हनुमान मंदिर पहुंचे थे उन्होंने कोसा नगर क्षेत्र में तथा बारिश पूर्व सभी नालों की सफाई के निर्देश इस दौरान अधिकारियों को दिए थे।

निगम आयुक्त ने निर्देश का पालन हो रहा है या नहीं इसका निरीक्षण करने आज अल सुबह इसी स्थान पर फिर से पहुंचे। नाला की सफाई की जा रही थी। उन्होंने कोसनगर क्षेत्र के सार्वजनिक शौचालय के बाजू के नाला का निरीक्षण किया।

बारिश के दिनों में नाला से पानी ओवरफ्लो होकर कई दफा चलता है, कचरा के कारण पानी के प्रवाह में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए यहां नाला सफाई का काम किया जा रहा है। उन्होंने कोसानाला के पूरे रूट को देखा, लोगों से मुलाकात कर उन्होंने किन किन क्षेत्रों में जलभराव होता है इसकी जानकारी ली।

आयुक्त ने कोसानगर के अलावा सुपेला थाना के समीप नाला का निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि महापौर नीरज पाल के निर्देश पर निगम क्षेत्रों में छोटे एवं बड़े नाला की सफाई कार्य किया जा रहा है। बारिश पूर्व सभी नालों की सफाई प्रारंभ कर दी गई है।

चैन माउंटेन लगाकर बड़े नालों की सफाई की जा रही है ताकि शीघ्रता के साथ नालों से कचरा निकाला जा सके और बारिश का पानी सुगमता से प्रवाहित हो सके। कोसानगर में निचली बस्ती होने के कारण पानी भरने की संभावना अधिक होती है,

इसलिए इस क्षेत्र के नालों को प्राथमिकता के साथ सफाई कराया जा रहा है। आज के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा एवं जोन के स्वास्थ्य अधिकारी अंकित सक्सेना मौजूद रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *