भिलाई। दुर्ग जिले के नंदनी थाना अंतर्गत गोढ़ी गांव में एक 19 साल की लड़की ने आग लगाकर खुदकीशी कर ली। भिलाई के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला में पोस्टमार्टम के बाद युवक का शव परिजनों के हवाले किया गया। नंदिनी पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

मृतक की पहचान विद्या श्रीवास के रूप में हुई है। वो दो बहन और एक भाई हैं। पिता खेती किसानी और मजदूरी का काम करते हैं। शनिवार को विद्या की मां अपनी छोटी बेटी के साथ किसी काम से बाहर गई थी। पिता भी काम पर निकल गए थे। भाई खेलने गया था। शनिवार दोपहर को विद्या घर पर अकेली थी। अचानक क्या हुआ उसने घर में रखे मिट्टी के तेल को उठाया और अपने ऊपर छिड़कर खुद को आग लगा ली।

उसकी चींख पुकार सुनकर आसपास के लोग दौड़े। जब तक वो उसे बचाते वो पूरी तरह से जल गई थी। जो लोगों ने घर का दरवाजा तोड़कर विद्या को बाहर निकाला तो देखा कि वो जली हुई हालत में घर के अंदर पड़ी है। उसकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पिता ने कहा किसी को नहीं पता खुदकुशी का कारण

विद्या के पिता ने बताया विद्या 12 वीं तक पढ़ी है। दो सालों से उसकी पढ़ाई बंद है। उसने ही आगे पढ़ने से मना कर दिया था। वो और उसका भाई मिलकर दोनों बेटियों को एक साथ शादी करने बात कर रहे थे। इससे पहले की वो शुभ घड़ी आई विद्या ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। खुदकुशी का कारण जानने के लिए पुलिस परिजनों से पूछताछ कर रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *