सारंगढ़-बिलाईगढ़। जिले में किसान से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. जहां आरोपियों के साथ सांठगांठ कर पटवारी ने फर्जी तरीके से जमीन का नमांतरण किया और नेट आईडी में कूट रचित कर बैंक से 22 लाख रुपये का लोन लिया. मामले की शिकायत कर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. मामले में फरार अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

प्रार्थी नम्मू लाल पटेल निवासी देवरानी गांव बिर्रा थाना ने 17 जनवरी 2024 को रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके पास 2.5 एकड़ भूमि खेत है. जिसको आरोपी परमानंद कर्ष निवासी पवनी बिलाईगढ़ और उसके साथियों के साथ संबंधित तत्कालिक हल्का पटवारी ने सांठगांठ कर फर्जी तरीके से जमीन का नमांतरण किया. इतना ही नहीं नेट आईडी में 2.5 एकड़ जमीन को लगभग 12 एकड़ जमीन बनाकर बी-1 और अन्य दस्तावेज से कूट रचित कर फर्जी दस्तावेज तैयार किया और एचडीएफसी बैंक राजिम जिला गरियाबंद से 22 लाख रुपये का लोन लिया है. इस मामले में पुलिस ने धारा 420,467,468,471 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में जुट गई है.

धोखाधड़ी के मामले को गंभीरता से लेते हुए बिर्रा पुलिस ने आरोपी परमानंद कर्ष निवासी पवनी बिलाईगढ़ जिला सारंगढ़ को उसके सकुनत से पकड़ा. जिसको हिरासत में लेकर घटना के संबंध में पूछताछ किया गया, जिसमें उसने अपना जुर्म कबूल किया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिए है. मामले में फरार अन्य आरोपियों की पुलिस पतासाजी कर रही है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *