भिलाई [न्यूज़ टी 20] कवर्धा थाना क्षेत्र में सरोदा बांध मार्ग पर स्थित फार्म हाउस के पास रविवार सुबह मिली अज्ञात लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। हत्या मृतक के चौकीदार दोस्त और उसकी पत्नी ने की थी। शराब के नशे में मृतक उसकी पत्नी से छेड़खानी कर रहा था,

जिस पर आरोपी चौकीदार ने पत्नी की आबरू बचाने के लिए सिर पर सब्बल मार कर अपने दोस्त की हत्या कर दी। वारदात के बाद हत्यारे दंपती अपने घर में जाकर छिप गए थे।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में रविवार शाम 5 बजे एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह ने पूरे मामले का खुलासा किया। आरोपी चौकीदार जागवत यादव (48) और उसकी पत्नी त्रिवेणी बाई (45) ग्राम तारो के रहने वाले हैं।

सरोदा रोड किनारे एक फार्म हाउस है, जहां ये दोनों चौकीदारी का काम करते हैं। मृतक भुवन गंधर्व निवासी घोठिया रोड कवर्धा से आरोपी चौकीदार की पुरानी पहचान है।

पूर्व में दोनों साथ में हमाल मजदूरी का काम करते थे। जान- पहचान के चलते अक्सर भुवन उससे मिलने फार्म हाउस आता था। शनिवार रात भी वह शराब लेकर फार्म हाउस पहुंचा, जहां दोनों दोस्त ने साथ बैठकर शराब पी।

फिर नशे में धुत भुवन अपने दोस्त की पत्नी त्रिवेणी से छेड़खानी करने लगा। इस पर आरोपी चौकीदार ने लोहे के सब्बल से सिर पर 3- 4 बार वार कर उसे मार डाला। मामले में पुलिस ने धारा 302 के तहत चौकीदार जागवत व उसकी पत्नी त्रिवेणी को गिरफ्तार कर लिया है।

मॉर्निंग वॉक पर गए लोगों ने देखी लाश, फार्म हाउस में नहीं था चौकीदार तो हुआ शक: रविवार को मॉर्निंग वॉक और साइकिलिंग के लिए गए लोगों ने सरोदा रोड किनारे लहूलुहान लाश पड़ी देखी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जमीन पर शव पेट के बल पड़ा हुआ था।

सिर व मुंह से काफी खून बहा था। डॉग स्क्वॉड टीम ने आसपास सर्चिंग की। जिस फार्म हाउस के सामने लाश पड़ी थी, वहां के चौकीदार को खोजा। नहीं मिलने पर पुलिस को शक हुआ और गांव से उसे बुलवाकर पूछताछ की, तो पूरा मामला खुला।

सब्बल से मारने पर भुवन जमीन पर गिर कर छटपटाने लगा, तो हम डर के भाग गए

पूछताछ में आरोपी जागवत यादव ने बताया कि शनिवार रात 9 बजे भुवन शराब लेकर आया था। दोनों ने बैठकर पी। फिर भुवन नशे में मेरी पत्नी से छेड़खानी करने लगा। मना करने पर भी वह माना नहीं और झूमा-झपटी करने लगा।

इस पर मकान में रखे लोहे के सब्बल से भुवन के सिर पर वार कर दिया, जिससे वह जमीन पर गिर गया। उसके बाद 2- 3 बार और वार किया। इससे भुवन छटपटाने लगा। खून देखकर त्रिवेणी घबरा गई, तो डर के मारे दोनों वहां से भाग कर अपने घर में जाकर छिप गए।

कबीरधाम क्राइमधाम

जिले में 15 दिन में 5 हत्या, 1 हत्या का प्रयास, 8 चोरी और दो लूट की वारदात

कबीरधाम जिले में बीते कुछ महीने में हत्या, चोरी व लूट की वारदातें बढ़ी है। बीते 15 दिन में ही 5 हत्या, एक हत्या का प्रयास, 8 चोरी और दो लूट की वारदात हो चुकी है।

इसके विपरीत सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस रात्रि गश्त का दावा कर रही है। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि पुलिस की इतनी कड़ी गश्त हाेने के बाद भी वारदातों का सिलसिला आखिर थम क्यों नहीं रहा है।

23 अप्रैल को कलेक्टोरेट के सामने भोजली तालाब किनारे युवक की हत्या हुई। 26 अप्रैल को पंडरिया थाना क्षेत्र के बिजई टोला में खाट पर सो रहे एक बुजुर्ग की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी गई।

6 मई को तरेगांव जंगल थाना क्षेत्र के दुल्लापुर में एक युवक ने अपनी पत्नी की टंगिया मार कर हत्या कर दिया। वहीं 7 मई को पिपरिया थाना क्षेत्र के सिंघनपुरी गांव में आंगन में खाट पर सो रही बुजुर्ग महिला की हत्या कर उसके गहने लूट लिए गए।

इनमें से दो मामलों में आरोपी अब तक पकड़े नहीं जा सके हैं। कैलाश नगर में एक मकान से लाखों रुपए कैश व गहने चोरी हुए थे, उसमें भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग पाया है।

90 स्टाफ के लिए मात्र एक गाड़ी, उसी से पेट्रोलिंग भी

कोतवाली थाने की बात करें, तो यहां एसआई, एएसआई समेत करीब 90 पुलिसकर्मियों का स्टाफ है। थाना क्षेत्र अंतर्गत 40 से अधिक गांव आते हैं। विडंबना है कि इतना बड़ा क्षेत्र होने के बाद भी थाने में पेट्रोलिंग के एक मात्र गाड़ी है।

उसी गाड़ी में पेट्रोलिंग भी होती है। टीआई भी उपयोग करते हैं और पेशी में भी जाते हैं। 27 वार्ड में बंटे कवर्धा शहर में नाइट गश्त मात्र 5 जगहों पर लगती है। उसमें भी एक पाइंट पर 2-2 जवान रहते हैं।

थाने के 15 से अधिक स्टाफ की ड्यूटी कहीं ऑफिस, तो मालखाना, कुछ मददगार और कुछ की बाहरी ड्यूटी लगते रहती है। एक गाड़ी होने से परेशानी होती है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *