बिलासपुर। न्यायधानी बिलासपुर रेल मार्ग पर एक ट्रेन हादसे की सूचना मिल रही है जहां बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन के पहले आरआरआई केविन के मिडिल लाइन पर मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर जाने से हड़कंप मच गया है। इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। जानकारी मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और नीचे उतरे पहिए को ट्रैक पर लाने की कोशिश करते रहे। 

बताया जा रहा है कि जामुल साइडिंग से कोसिपुर रोड सियालदा जा रही लोडेड मालगाड़ी के 03 वैगन बिलासपुर RRI केबिन के पास रविवार को शाम 6:35 बजे जोनल स्टेशन के यार्ड में पहुंची और इसके बाद मिडिल लाइन से प्लेटफार्म पांच की लाइन पर जा रही थी। इस बीच इंजन के बाद तीनों वैगन के सभी पहिए एक बाद एक पटरी छोड़कर स्लीपर व गिट्टी पर दौड़ने लगे।

हालांकि तत्काल मालगाड़ी खड़ी हो गई। लेकिन इस बीच एक ओएचई खंभा और तार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। इसके लगातार चिंगारी भी उठी। साथ ही पहिए उतरने के कारण इतनी तेज आवाज आई कि प्लेटफार्म में खड़े यात्री दहशत में आ गए। घटना की सूचना मिलते ही राहत दल द्वारा त्वरित राहत कार्य किया जा रहा है। डिरेल हुए मालगाड़ी के कारण रूट पर अभी व्यवधान है जिसे क्लियर करने की कोशिश की जा रही है। RRI केबिन के सामने की घटना होने के कारण ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह प्रभावित हुआ। बिलासपुर से रायपुर जाने वाली लोकल ट्रेन को अचानक रेलवे स्टेशन में ही रोक कर दी गई।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *