भिलाई / राजनांदगांव(न्यूज़ टी 20 )। राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र में हुई सेट्रल स्कूल की छात्रा की हत्या का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। डोंगरगढ़ पुलिस ने हत्या के आरोपी को नागपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपी वही युवक निकला जिसके साथ छात्रा आखिरी बार देखी गई थी जिसकी सीसी टीवी फुटेज पुलिस को मिली थी।

बता दें 20 जुलाई की सुबह घोटिया डंगोराडेम के आसपास घने जंगल झाडी में एक छात्रा का शव मिला था। किसी ने छात्रा की गला रेत कर हत्या कर दी थी। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो छात्रा की पहचान केन्द्रीय विद्यालय कक्ष 9वीं में पढने वाली छात्रा के रूप में हुई थी। छात्रा के संबंध में एक दिन पहले 19 जुलाई को उनके परिजनों ने डोंगरगढ़ थाने में लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

नाबालिग छात्रा की हत्या के मामला सामने आने के बाद राजनांद गांव एसपी प्रफुल्ल ठाकुर व एएसपी डोंगरगढ़ नेहा पाण्डेय के निर्देश पर डोंगरगढ़ पुलिस आरोपी की तलाश शुरू कर दी। घटना के गंभीरता को देखते हुए आसपास के सैकड़ों सीसी टीवी फुटेज खंगाले गए। एक फुटेज में छात्रा एक युवक के साथ मोटरसाइकिल पर जाते हुए दिखाई दी। इसके बाद पुलिस ने मोटरसाइकिल सवार की तलाश शुरू कर दी।

इस दौरान पुलिस को पता चला किया छात्रा जिसके साथ मोटर साइकिल में बैठकर जा रही थी वह युवक ग्राम कातलवाही निवासी छबील कुर्रे निकला। पुलिस जब छबिल कुर्रे के घर पहुंची तो वह फरार था। इसके बाद पुलिस ने उसकी मोबाइल लोकेशन ट्रेस की तो पता चला कि वह नागपुर में है। इसके बाद पुलिस नागपुर पहुंची तो वहां से भी वह फरार होने की फिराक में था। इससे पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। छबिल कुर्रे ने बताया कि उसी ने छात्रा की हत्या की थी।

इग्नोर करती थी इसलिए मार दिया
एसडीओपी डोंगरगढ़ कृष्ण कुमार पटेल ने बताया कि आरोपी ने हत्या का जो कारण बताया वह काफी चौंकाने वाला था। अरोपी युवक की छात्रा से पुरानी पहचान थी। पहले दोनों की बातचीत होती थी। इसके बाद छात्रा उसे इग्नोर करने लगी। छात्रा अपने स्कूल में सहपाठियों से घुलमिल कर रहती थी जो कि युवक को नागवार गुजरा। इसी खुन्नस में उसने हत्या का प्लान बनाया। उसने छात्रा को मिलने का लिए बुलाया। पुरानी पहचान होने के कारण छात्रा युवक से मिली। इसके बाद बहाने से युवक छात्रा को डेम के पास जंगलों की ओर ले गया और चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *