भिलाई [न्यूज़ टी 20] । सुपेला के सर्कस मैदान में रविवार 17 अप्रैल से लोगों के मनोरंजन के लिए मिनी डिज्नीलैंड शुरू हा रहा है। बच्चों से लेकर बड़े व महिलाओं से लेकर युवतियों तक के लिए इस मेले में तमाम मनोरंजन के साधन उपलब्ध होंगे।

रविवार को भिलाई के महापौर नीरज पाल इस भव्य मिनी डिज्नीलैंड का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही भिलाई के लोगों को इस गर्मियों की शाम बिताने के लिए बेहतरीन सेंटर मिल जाएगा।

सुपेला सर्कस ग्राउंड में लगने वाले इस मिनी डिज्नीलैंड में इस बार कई नए झूलों को लगाया गया है। इसमें भी बच्चों से लेकर बड़ों का ध्यान रखा गया है। झूलों के साथ ही मिनी डिज्नीलैंड में तरह तरह के स्टॉल भी देख सकेंगे जो लोगों को बहुत कम देखने को मिलते हैं।

यहां दर्जनों स्टॉल बनाए गए हैं जहां विभिन्न प्रकार के सामान खरीद सकेंगे। यही नहीं मनोरंजन के अन्य इंतजाम भी मिनी डिज्नीलैंड में किया गया है। मिनी डिज्नीलैंड के आयोजक अजीत सिंह ने डिज्नीलैंड को लेकर बताया है कि बच्चों के मनोरंजन को ध्यान में रखकर काफी कुछ नया प्लान किया गया है।

वैसे भी गर्मी के कारण लोग दिनभर घर से बाहर नहीं निकलते ऐसे में शाम को एक ऐसे प्लेस की तलाश रहती है जहां लोग जा सके और भरपूर मनोरंजन कर सके। इसी को ध्यान में रखते हुए इस मिनी डिज्नी लैंड का आयोजन किया जा रहा है।

विभिन्न प्रकार के झूले करेंगे आकिर्षित

अजित सिंह ने बताया कि इस मिनी डिज्नी लैंड का आनंद लोग रोज शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक ले सकेंगे। उन्होंने बताया कि बच्चों के लिए मिनी डिज्नीलैंड में विभिन्न प्रकार के झूले लगाए गए हैं। इसमें वाटर ट्रेन, बेबी ट्रेन, ड्रैगन ट्रेन, वाटर

बोट, मिकी माउस आदि बच्चों को आकर्षित करेंगे। इसके अलावा बड़ों के लिए हवाई झूला, टोरा टोरा, ब्रेक डांस व ऑक्टोपस भी लगाया गया है। इनमें ऑक्टोपस नया झूला है जो काफी मजेदार होने वाला है।

हैंडीक्राफ्ट से लेकर डिजाइनर सामान

अजीत सिंह ने बताया कि इसके अलावा मेले में 50 से अधिक विभिन्न प्रकार के स्टॉल लगाए गए हैं। जहां लोगों को हैंडीक्राफ्ट, कपड़े, डिजाइनर सामान, सजावटी सामान, ज्वेलरी, खिलौने आदि किफायती दरों पर मिलेंगे।

इसके अलावा मेले में लोगों का जायका बढ़ाने के लिए अलग अलग वैरायटी के फुड स्टॉल भी हैं। जहां इंडियन, साउथ इंडियन, चाईनीज फास्ट फुट का लुत्फ उठाया जा सकता है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *