बिलासपुर। 1 वर्ष पूर्व महमंद के शिव विहार स्थित जमीन का सीमांकन करने पहुंचे पटवारी पर हमला करने वाले 2 आरोपियों को तोरवा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया है।

तोरवा थाना प्रभारी फैजुल शाह ने बताया कि दो मार्च 2021 को ढेका के पटवारी ने शासकीय काम में बाधा और गाली-गलौज की शिकायत की है। महमंद के तत्कालीन पटवारी मनोज कुमार खूंटे ने अपनी शिकायत में बताया कि दो मार्च 2021 की दोपहर वे अवधराम वर्मा और यशवंत सिंह की जमीन का सीमांकन करने पहुंचे थे। उनके साथ कोटवार कमल कश्यप भी मौजूद थे।सीमांकन के दौरान वहां पर सूर्यप्रकाश तिवारी अपने भाई शैलेंद्र तिवारी और साथियों के साथ आया। उसने पास की जमीन को विजय साहू का बताते हुए नाप करने से मना किया। पटवारी द्वारा शासकीय काम का हवाला देने पर उसने अपने साथियों के साथ फरसा और लाठी लेकर पटवारी को मारने के लिए दौड़ाया। कोटवार और आसपास के लोगों ने  किसी तरह बीच-बचाव किया। इसके बाद पटवारी ने मामले की शिकायत तोरवा थाने में की। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। इस बीच आरोपी अपने ठिकाने से फरार हो गए। शुक्रवार को पुलिस ने दोनों भाईयों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

आरोपी सूर्यप्रकाश और उसके भाई शैलेंद्र तिवारी ने शिव विहार की जमीन को बिना ले आउट के मुख्तियारनामा के सहारे बेच दिया है। इसके बाद वह आसपास की जमीनों को दूसरों को बताकर विवाद कर रहा था। घटना के बाद एक साल तक उसे पुलिस पकड़ने में रूची नहीं दिखा रही थी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *