भिलाई [न्यूज़ टी 20] रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होली के रंग में रंगे नजर आए। गुरुवार को वे विभिन्न समारोह में होली समारोह में शिरकत करते दिखे। नगर निगम रायपुर सहित कई सार्वजनिक समारोह में पहुंचे। राजधानी रायपुर के सुभाष स्टेडियम में नगर निगम रायपुर द्वारा आयोजित।

होली मिलन समारोह में प्रदेशवासियों व निगम पिरवार को बधाई दी। इस मौके पर महापौर ढेबर ने गौठान में गोबर से बने गुलाल से तिलक लगाकर मुख्यमंत्री बघेल का स्वागत किया।

मुख्यमंत्री बघेल ने इस मौके पर कहा कि होली रंगों और खुशियों का त्यौहार है। पुराने गिले-शिकवे भुलाकर सभी इस त्यौहार को मिल-जुलकर मनाते हैं, तभी जीवन में खुशियों के रंग चढ़ते हैं।

उन्होंने कहा कि इस पर्व के दौरान शहर में सौहार्द्रपूर्ण अच्छा वातावरण रहे, बच्चे, बूढ़े, नौजवान सभी मिलकर इस पर्व को मनाएं और आपस में होली की खुशियां बांटे।

पत्रकारों की होली में भी हुए शामिल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर प्रेस क्लब द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में शामिल हुए। राजधानी रायपुर के मोतीबाग स्थित प्रेस क्लब भवन में आयोजित होली मिलन समारोह में मुख्यमंत्री के साथ उद्योग मंत्री कवासी लखमा भी उपस्थित थे।

मंच पर पहुंचने पर रायपुर प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री बघेल का स्वागत फूल गोभी और कटहल से किया। इस दौरान मुख्यमंत्री को विशेष तौर पर बनायी गयी सुनहरी टोपी और माला भी पहनाया गया।

सदर बाजार की होली मिलन समारोह में भी हुए शामिल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर सराफा एसोसिएशन द्वारा नाहटा मार्केट सदर बाजार में आयोजित होली मिलन समारोह में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम की शुरूआत में सेठ नाथूराम की मूर्ति पर गुलाल लगाकर नमन करते हुए।

सभी पदाधिकारियों को होली पर्व की शुभकामनाएं दीं। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को पगड़ी और बताशा की माला पहनाकर और गुलाल का टीका लगाकर उन्हें होली की शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि राजधानी के सदर बाजार स्थित नाहटा मार्केट में मनाये जाने वाला होली के पर्व की विशिष्ट पहचान है। यहां वर्षों से स्थानीय नागरिक और सराफा व्यवसायियों द्वारा बड़े उत्साह के साथ मिल-जुलकर मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि होलिका दहन जीवन के सारी बुराईयों को जलाने व नष्ट करने का प्रतीक है। इसमें निहित सीख को अपनाकर हमें अपने जीवन के समस्त बुराई रूपी अंधकार को नष्ट कर प्रकाश की ओर आगे बढ़ना है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *