भिलाई [न्यूज़ टी 20] रिसाली। नगर पालिक निगम रिसाली सीमा क्षेत्र में निवास करने वाले अन्य पिछड़ा वर्ग की सूची पर पार्षदों ने अंतिम मुहर लगा दी है। सभापति केशव बंछोर की अध्यक्षता वाले विशेष बैठक में सर्वसम्मति से सूची को पारित करते हुए

शासन को भेजने का निर्णय लिया गया। विशेष सामान्य सभा अपने निर्धारित समय दोपहर 3:30 पर शुरू हुई। राजकीय गीत के तत्काल बाद सभापति केशव बंछोर ने कार्यवाही शुरू की।

आयुक्त आशीष देवांगन ने सदन में विशेष सभा पर प्रकाश डालते खुलासा किया कि निगम क्षेत्र में डोर टू डोर सर्वे किया है। इसके बाद वार्ड कार्यालय व मुख्य कार्यालय में प्रारंभिक सूची का प्रकाशन किया गया।

दावा आपत्ति में 11 आवेदन आए थे। जिसका निराकरण पश्चात सूची को अंतिम प्रकाशन के लिए सामान्य सभा में रखा गया है। आयुक्त के कथन पश्चात सभापति ने 30 मिनट तक पार्षदों को चर्चा के लिए आमंत्रित किया।

विशेष सामान्य सभा में महापौर शशि सिन्हा, महापौर परिषद के सद्स्य चन्द्रभान सिंह ठाकुर, विलास बोरकर, अनूप डे, सनीर साहू, गोविन्द चतुर्वेदी, परमेश्वर, सोनिया देवांगन, ईश्वरी साहू व पार्षदगण मौजूद थे।

विपक्ष के सवालों का दिया जवाब

तैयार सूची को लेकर विपक्ष के पार्षद धर्मेन्द्र भगत, रमा साहू, माया यादव, विधि यादव व विक्की चंद्राकर ने सवाल किए। सभापति की अनुमति से राजस्व विभाग के प्रभारी अधिकारी संजय वर्मा ने बताया

कि दावा आपत्ति में उन्होंने सभी आवेदनों का निराकरण किया। ऐसे आवेदन को शामिल नहीं किया जिसमें सर्वे को लेकर सुझाव थे।

पार्षदों ने आय बढ़ाने रखे सुझाव

राजस्व विभाग प्रभारी विलास राव बोरकर ने सदन के समक्ष निगम में राजस्व बढ़ाने संबंधी खुली चर्चा के लिए पार्षदों को समय दिए जाने अनुरोध किया।

जिस पर सभापति अनुमति देते हुए चर्चा के लिए पार्षदों को आमंत्रित किया। इस दौरान पार्षदों ने निगम का आय बढ़ाने पर विचार व्यक्त किए। 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *