महासमुंद। सरकारी गाड़ी की नीलामी के बाद बिना नंबर बदले गांजा तस्करी करते पुलिस ने दो युवकों को पकड़ा है। उनसे करीब एक लाख का 10 किलों गांजा और कार जब्त की है। चेकिंग के दौरान जब टुहलू पुलिस ने ओल्ड मारुति कंपनी की कार में सरकारी नंबर देखा तो शक हुआ और तलाशी ली।जांच में 10 किलो गांजा बरामद किया। वहीं कार में सवार दो युवक को हिरासत में लिया।

पूछताछ में पता चला कि ये कार किसी इमरान नाम के व्यक्ति ने इन दोनों को दी थी और इसे कोमाखान तक ले जाने के लिए कहा था। इमरान आरोपियों का परिचित है। फिलहाल दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। चौकी प्रभारी लक्ष्मीनारायण साव ने बताया कि गांजा तस्करी करते हुए ग्राम सिरशिदा थाना गुंडरदेही जिला बालोद निवासी यश कुमार साहू पिता अशोक कुमार साहू (22) व रोशन ठाकुर पिता भारतलाल ठाकुर (21) को गिरफ्तार किया है। ये दोनों खरियार रोड से कोमाखान के रास्ते आगे जाने की तैयारी में थे। टुहलू पुलिस को कार से मिले कागजात से पता चला कि ये गाड़ी भिलाई वन विभाग को अलाट की गई थी। कंडम होने के बाद इसे 17-18 हजार रुपए में नीलाम की गई। नीलामी में लेने के बाद गाड़ी मालिक ने नंबर चेंज कराया या नहीं, या फिर से तस्करी के समय सरकारी नंबर का उपयोग कर रहे थे इस बारे में अभी कह पाना मुश्किल है। आरटीओ के कागजात देखने के बाद ही पता चल पाएगा।

चौकी प्रभारी ने बताया कि तस्करों का कहना है कि उनके पहचान के भैया इमरान ने उन्हें फोन करके बताया कि उसकी कार नुआपड़ा ओडिशा में खराब हो गई है। स्कूटी लेकर उक्त स्थान पर पहुंचो। दोनों तस्कर स्कूटी लेकर पहुंचे। वहां इमरान ने कहा कि कार बन गई है, तुम दोनों इसे लेकर खरियार रोड, टूहलू व कोमाखान पहुंचो, इसके बाद फोन करना फिर बताउंगा। उसने रूट चार्ट भी दिया था। वे रूट चार्ट के अनुसार कोमाखान की ओर जा रहे थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *