भिलाई [न्यूज़ टी 20] पेरिस. फ्रांस में एक सनकी युवक पर भीड़ में सुई से हमला (Needle Attacks) करने का आरोप लगा है. दक्षिण फ्रांस में कई नई घटनाओं के सामने आने के बाद रविवार को इस युवक को गिरफ्तार किया गया है.

शुक्रवार शाम को टौलॉन के रिवेरा समुद्री तट पर एक टेलीविजन कार्यक्रम के संगीत कार्यक्रम की शूटिंग के दौरान 20 लोगों ने सुई से घायल होने की सूचना दी थी. एक महिला को सुई से हमले के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जांच के दौरान कम से कम 100 लड़कियों पर सीरिंज से अटैक का खुलासा हुआ.

अब इन सभी का HIV टेस्ट किया जाएगा. टौलॉन में अभियोजकों की ओर से कहा गया कि दो महिलाओं ने संदिग्ध की पहचान की है. इस शख्स पर गंभीर और पूर्वनियोजित सशस्त्र हिंसा का आरोप लगाया गया है. पुलिस का कहना है, ‘अभियोजकों की ओर से कहा गया है कि आरोपी ने हमले के आरोपों से इनकार किया है.

लेकिन गवाहों के पर्याप्त बयान हैं, जिसके कारण उसे अदालत में पेश किया जा सकता है.’ इस साल की शुरुआत से ही नीडल अटैक के लगभग 100 मामले सामने आ चुके हैं.

लड़कियों को इसके जरिए निशाना बनाया जा रहा है. जिन लड़कियों को निशाना बनाया जाता है उनमें सामान्य लक्षण दिखते हैं, जैसे मतली, चक्कर आना और तेज दर्द.

बाद में उन्हें अपनी त्वचा पर सुई चुभने के निशान पता चलते हैं. जहां सुई चुभोई जाती है वहां पर स्किन का रंग भी बदला हुआ दिखता है. इस हमले को लेकर लोग इसलिए डरे हैं, क्योंकि उन्हें नहीं पता कि किस तरह की सुई चुभोई जा रही है.

छह नए मामले आए सामने

म्यूजिक फेस्टिवल की शूटिंग के दौरान नए मामले देखने को मिले हैं. पूर्वी फ्रांस के बेलफोर्ट में एक उत्सव के दौरान 17-18 साल की उम्र की छह किशोरियों ने उनके हाथ और बाहों में अचानक तेज दर्द की शिकायत की है. वहीं, सात लड़कियों ने शूटिंग के दौरान नीडल हमले की शिकायत की है.

यहीं से संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया था. पूरे देश के अलग-अलग शहरों से इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं. अधिकतर पीड़ितों को ब्लड टेस्ट कराने के लिए कहा गया है. कुछ को HIV और हेपेटाइटिस की निवारक दवाएं दी गई हैं.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *