भिलाई [न्यूज़ टी 20] मुंबई इंडियंस टीम के मेंटर सचिन तेंदुलकर ने टी-20 को क्रूर प्रारूप बताया, जिसमें छोटी गलतियां भी भारी पड़ जाती हैं। उन्होंने पांच बार की आइपीएल चैंपियन टीम को निर्णायक क्षणों में अच्छा प्रदर्शन करने की सलाह दी।

तेंदुलकर ने स्टार स्पोटर्स पर मैथ्यू हेडन से बातचीत में कहा, ‘इस प्रारूप में ऐसी कोई भी टीम नहीं है जिसने यह अनुभव नहीं किया हो, जो इस समय मुंबई इंडियंस कर रही है। यह प्रारूप क्रूर हो सकता है। मैच के अहम पलों को भुनाना जरूरी है।

इसमें गलती की कोई गुंजाइश नहीं रहती। कई बार आप दो या तीन रन से हारते हैं या आखिरी गेंद पर हार जाते हैं। इस तरह की छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देना जरूरी है। निर्णायक पलों में ही अच्छा प्रदर्शन करके मैच जीते जा सकते हैं।’

तेंदुलकर ने कहा कि युवाओं को जमने में समय लगेगा। उन्होंने कहा, ‘एक बात स्पष्ट है कि चुनौतीपूर्ण सत्र होने के बावजूद खिलाडि़यों ने काफी मेहनत की है। यह नई और युवा टीम है। इसे जमने में समय लगेगा, लेकिन इस तरह के दौर में ही एक-दूसरे के साथ खड़े रहकर आप समाधान निकाल सकते हैं।’

वहीं मैथ्यू हेडेन ने इस भारतीय स्पिनर युजवेंद्रा चहल और कुलदीप यादव के बारे में बात की और कहा कि युजवेंद्रा चहल कुलदीप यादव से ज्यादा बेहतर नजर आते हैं। आपको बता दें कि रिस्ट स्पिनर आइपीएल में अपनी-अपनी टीमों के लिए मैच विनर साबित हो रहे हैं।

हेडेन ने कहा कि इस आइपीएल में इन परिस्थितियों को स्पिन गेंदबाजों के पक्ष में देखना आश्चर्यजनक है। मैं यहां पर चहल के साथ जाऊंगा क्योंकि वो मास्टर हैं। आप उनका आत्मविश्वास देख सकते हैं। 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *