भिलाई [न्यूज़ टी 20] ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन (UK Prime Minister Boris Johnson) ने भारत की दो दिवसीय यात्रा पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को अपने भव्य स्वागत के लिए धन्यवाद दिया.

उन्होंने पीएम मोदी को अपने खास दोस्त के रूप में संबोधित करते हुए कहा, “मैं पीएम नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को भव्य स्वागत के लिए धन्यवाद देता हूं.

मेरे आगमन पर जिस तरह से मेरा स्वागत हुआ, उससे मैं खुद को सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जैसा महसूस कर रहा था” ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन .

(UK Prime Minister Boris Johnson) ने भारत की दो दिवसीय यात्रा पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को अपने भव्य स्वागत के लिए धन्यवाद दिया.

उन्होंने पीएम मोदी को अपने खास दोस्त के रूप में संबोधित करते हुए कहा, “मैं पीएम नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को भव्य स्वागत के लिए धन्यवाद देता हूं.

मेरे आगमन पर जिस तरह से मेरा स्वागत हुआ, उससे मैं खुद को सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जैसा महसूस कर रहा था”

जॉनसन ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बातचीत के पत्रकारों को अपनी भारत यात्रा के बारे में जानकारी दी. उन्होंने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की.

गुजरात में अपने स्वागत से बेहद खुश जॉनसन ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि जैसे मैं सचिन और अमिताभ हूं. अहमदाबाद में रास्तों पर मेरे पोस्टर चारों तरफ लगे हुए थे मैं अभिभूत था.

शुक्रवार को, उन्होंने यूके और भारत की रणनीतिक रक्षा, राजनयिक और आर्थिक साझेदारी पर गहन बातचीत की, जिसका उद्देश्य भारत-प्रशांत में घनिष्ठ साझेदारी और सुरक्षा सहयोग को आगे बढ़ाना है.

ब्रिटिश पीएम ने आज सुबह कहा, “उन्होंने (गुजरात के लोगों ने) हमारे लिए शानदार स्वागत किया. यह बिल्कुल असाधारण था. मैंने ऐसा आनंदमय स्वागत कभी नहीं देखा.”

जॉनसन ने कहा, “मुझे दुनिया में कहीं और ऐसा स्वागत नहीं मिलता. आपके (पीएम मोदी के) गृह राज्य को पहली बार देखना आश्चर्यजनक था.”

इससे पहले ब्रिटिश पीएम ने आज राज घाट पर पुष्पांजलि अर्पित की और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी.

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने गुरुवार देर रात यहां हवाई अड्डे पर बोरिस जॉनसन की अगवानी की.

सिटी सेंटर : मसालों के भी बढ़ते दाम, 25-35 फीसदी तक बढ़ गए

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *