(शकुंतला फाउंडेशन ने किया महिलाओं का सम्मान )

भिलाई [न्यूज़ टी 20] / रायपुर (न्यूज़ टी 20 )। सामाजिक संस्था शकुंतला फाउंडेशन छत्तीसगढ़ के तत्वाधान में पिछले दिनों रायपुर में आयोजित एक सम्मान समारोह के दौरान दुर्ग की अधिवक्ता श्रीमती शाहना कुरैशी को महिलाओं के विकास एवं उत्थान हेतु छत्तीसगढ़ अचीवर अवार्ड से सम्मानित किया गया ।

गौरतलब है कि श्रीमति शाहना कुरैशी 10 वर्षों से महिला थाना में निशुल्क परिवारिक काउंसलिंग का कार्य कर रही हैं । महिलाओं को विधिक जानकारी देना , उन्हें उनके अधिकारों के लिए जागरूक करना, नशा मुक्ति के लिए उनके बीच काउंसलिंग करना ,

महिलाओं को कौशल प्रशिक्षण देना , उन्हें रोजगार उपलब्ध करा कर आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास करने जैसे महत्वपूर्ण काम कर रही हैं । श्रीमती शाहना कुरैशी को महिला उत्थान हेतु वर्ष 2020 में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा मिनीमाता राज्य अलंकरण सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है ।

उन्हें अब तक आठ राज्य स्तरीय सम्मान मिल चुके हैं तथा लगभग 4 लोगों को निशुल्क जानकारी भी दी है । उनके लगभग 50 सामाजिक लेख भी अखबारों व पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुके हैं ।
इस दौरान श्रीमती शाहना कुरेशी 2500 परिवारों के समझौते तथा 6000 परिवारों के बीच चल रहे विवादों की काउंसलिंग भी करवा चुकी हैं ।

शकुंतला फाउंडेशन की संस्थापिका एवं अध्यक्ष स्मिता सिंह एवं सचिव संजना सिंह के प्रयासों से छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में कार्यरत महिला उत्थान हेतु कार्यरत विभिन्न विभूतियों का सम्मान पिछले दिनों रायपुर में संपन्न हुआ ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *