भिलाई [न्यूज़ टी 20]। शहीद दिवस के मौके पर सेक्टर-5 स्थित शहीद पार्क में बुधवार को अमर शहीदों की याद में श्रद्धांजलि समीरोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शहीद उद्यान में देशभक्ति का नारा गूंज उठा। विभिन्न देश भक्ति के नृत्यों से एवं देश भक्ति के गायन से परिसर देश भक्ति मय हो गया।

चारों ओर भारत माता के जयकारे और वंदे मातरम का नारा गूंजने लगा। इस मौके पर विधायक देवेन्द्र यादव ने कहा कि शहीद उद्यान में जल्द ही रीडिंग जोन बनाया जाएगा जहां पर बच्चे अपनी पढ़ाई अच्छे से कर पाएंगे। शिक्षा की दिशा में आगे कदम बढ़ाते हुए रीडिंग जोन का काम किया जाएगा।

बड़े ही सुव्यवस्थित तरीके से रीडिंग जोन को तैयार किया जाएगा और बड़े मात्रा में बच्चे अपनी पढ़ाई रीडिंग जोन के माध्यम से कर पाएंगे और उच्च शिक्षा की ओर आगे बढ़ेंगे। इससे पहले विधायक देवेंद्र यादव एवं महापौर नीरज पाल, सभापति गिरवर बंटी साहू,

निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की प्रतिमा में दीप प्रज्वलन और पुष्प अर्पण कर सभी शहीदों को नमन कर याद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सिविक सेंटर की तस्वीर भी बदलेगी और खूबसूरत तथा आकर्षक रूप में शहर का सेंट्रल ऑफ अट्रैक्शन के रूप में नजर आएगा।

शहीदों की याद में अब हर वर्ष होंगे कार्यक्रम

कार्यक्रम के दौरान महापौर नीरज पाल ने कहा कि हर वर्ष शहीद उद्यान में शहीदों की याद में कार्यक्रम किया जाएगा और शहीदों को इस दिन नमन किया जाएगा। महापौर परिषद की बैठक में इस फैसले को आज सर्वसम्मति से पारित किया गया है।

महापौर ने कहा कि हम किसी पद पर रहे न रहे, परंतु शहीदों की याद में प्रत्येक वर्ष शहीद उद्यान में शहीदों को नमन करने आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा 15 अगस्त और 26 जनवरी को भी राजकीय सम्मान के साथ आयोजन किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि खुशी की बात है

प्रतिदिन सैकड़ों लोग और उनके परिवार शहीद उद्यान में पहुंचते हैं और लेजर शो तथा म्यूजिकल फाउंटेन का आनंद उठाते हैं। इस अवसर पर जोन अध्यक्ष राजेश चौधरी एवं रामानंद मौर्या, महापौर परिषद के सदस्य सीजू एंथोनी, एकांश बंछोर, लक्ष्मीपति राजू, संदीप निरंकारी, साकेत चंद्राकर, मालती ठाकुर, रीता सिंह गेरा, नेहा साहू, मन्नान गफ्फार खान, केशव चौबे, मीरा बंजारे, आदित्य सिंह, चंद्रशेखर गवई, लालचंद वर्मा एवं पार्षद रिकेश सेन मौजूद रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *