भिलाई [न्यूज़ टी 20] जांजगीर / बलरामपुर जिला में पुलिस की बर्बरता का मामला अभी शांत भी नही हुआ था कि जांजगीर में एक और मामला सामने आया हैं। यहां पुलिस और होम गार्ड के जवान ने एक युवक की सिर्फ इसलिए बुरी तरह से पिटाई कर दी, क्योंकि उसके यहां छापामार कार्रवाई में शराब नही मिला।

युवक की डंडे से बुरी तरह से पिटाई किये जाने के इस मामले में एसपी विजय अग्रवाल ने कांस्टेबल को सस्पेंड करते हुए नगर सैनिक को थाने से हटा दिया गया हैं।

मामला पामगढ़ थाना क्षेत्र के सेमरिया गांव निवासी चंदन गोड़ और जितेंद्र गोड़ ने शिकायत करते हुए बताया कि 30 जुलाई की रात्रि को उसके घर मे शराब बेचने की बात को लेकर पामगढ़ थाने के पुलिस कर्मी सिविल ड्रेस में घुस गए थे।

पर उन्हें तलाश में कोई शराब नही मिली। तो उनमें से दो पुलिसकर्मियों ने दोनो ग्रामीणों से रकम की मांग करते हुए खूब मारपीट की। इसकी शिकायत एसपी विजय अग्रवाल को मिली थी।

शिकायत के बाद मामले पर कार्रवाई करते हुए आरक्षक क्रमांक 817 महेंद्र राज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर रक्षित केंद्र पदस्थ कर दिया गया। इसके साथ ही नगर सैनिक चंद्रशेखर प्रधान को भी थाने से हटा दिया गया है।

वहीँ राजनांदगांव में रूपयें के लेन-देन व अनुशासन हीनता करने वाले प्रधान आरक्षक को एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने विभागीय जांच के बाद अनिवार्य सेवानिवृत्त किया गया।

प्रधान आरक्षक 388 चंद्रभुवन मंडावी, थाना खड़गांव द्वारा रूपयें लेन-देन व अनुशासन हीनता संबंधी प्रकरण में विभागीय जांच की गई थी। प्रक्रिया पश्चात् दोष सिद्ध होने पर एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर द्वारा प्रधान आरक्षक 388 चंद्रभुवन मंडावी को तत्काल प्रभाव से अनिवार्य सेवानिवृत्त कर दिया गया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *