भिलाई [न्यूज़ टी 20] नई दिल्‍ली. अगर आप भी एक ऐसा स्‍टॉक ढूंढ़ रहे हैं जो लगातार बढिया रिटर्न दे रहा है तो आपको मशहूर निवेशक डॉली खन्‍ना के पोर्टफोलियो में शामिल मैंगलोर केमिकल्‍स एंड फर्टिलाइजर्स (Mangalore Chemicals & Fertilizers) के शेयर में निवेश के बारे में सोचना चाहिए.

यह स्‍टॉक लगातार बढिया रिटर्न दे रहा है. यही वजह है कि डॉली खन्‍ना ने भी इस शेयर में अपनी हिस्‍सेदारी अब बढाई है. बता दें कि कर्नाटक के इस कंपनी की गिनती भारत की सबसे बड़ी केमिकल फर्टिलाइजर मैन्‍युफैक्‍चरर के तौर पर होती है.

यह यूरिया, डाईअमोनियम फॉस्‍फेट जैसे उत्‍पाद बनाती है. पिछले एक महीने में मैंगलोर केमिकल्‍स एंड फर्टिलाइजर्स के शेयर में 55 फीसदी का उछाल आया है. इस अवधि यह शेयर 73 रुपये से बढ़कर 113 रुपये के स्‍तर को छू गया है.

साल 2022 में अब तक Mangalore Chemicals & Fertilizers के शेयर का भाव 60 प्रतिशत बढ़ चुका है. हालांकि, मंगलवार को इस शेयर में नरमी दिखी और यह 4.19 फीसदी की गिरावट के साथ 108.50 रुपये पर बंद हुआ. सोमवार को यह 113.25 रुपये पर बंद हुआ था.

डॉली खन्‍ना ने बढ़ाई हिस्‍सेदारी

मशहूर निवेशक डॉली खन्ना ने मैंगलोर केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स (Mangalore Chemicals & Fertilizers) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है. बीएसई वेबसाइट के अनुसार चौथी तिमाही के कंपनी के शेयर होल्डिंग पैटर्न के अनुसार डॉली खन्ना की कंपनी में हिस्‍सेदारी 1.66 प्रतिशत है.

तीसरी तिमाही में खन्‍ना की हिस्‍सेदारी 1.45 प्रतिशत थी. अक्टूबर से दिसंबर 2021 तिमाही के आंकड़ों के मुताबिक डॉली खन्ना के पास कंपनी में 17,16,896 शेयर थे. वहीं जनवरी-मार्च में उनके पास कंपनी के 19,63,104 शेयर हो गए हैं.

इसका अर्थ यह है कि डॉली खन्ना ने चौथी तिमाही में 2,46,208 शेयर और खरीदे हैं. लाइव मिंट डॉट कॉम के की एक रिपोर्ट के मुताबिक डॉली खन्‍ना ने जनवरी से मार्च तिमाही के दौरान गोवा कार्बन्‍स,  शारदा क्रॉपकैम, संदूर मैग्निज एंड आयरन ओर्स और खेतान कैमिकल्‍स एंड फर्टिलाइजर्स में भी अपनी हिस्‍सेदारी बढाई है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *